नवादा को मिली बड़ी सौगात, CM नीतीश ने 25 करोड़ की लागत से बने पावर ग्रिड का किया उद्घाटन

नवादा
 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को नवादा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वारसलीगंज में 25 करोड़ की लागत से बने पावर ग्रिड का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैलीकॉप्टर से वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के बासोचक पहुंचे। हेलीपैड पर जदयू के नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भव्य स्वागत किया। उन्होंने नेताओं से मिलने के बाद बासोचक गांव में नवनिर्मित पावर ग्रिड का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ बिहार सरकार के उर्जा मंत्री विजेन्द्र यादव, मंत्री श्रवण कुमार भी मौजूद रहे।

वारिसलीगंज में 24 करोड़ 46 लाख 313 रुपये की लागत से पावर ग्रिड का निर्माण करवाया गया है। यह योजना पूरी तरह से राज्य सरकार द्वारा वित्त प्रदत्त है। इस योजना के शुरू होने से क्षेत्र में बिजली की समस्या से निजात मिलेगी। जिले में कम बारिश व आपदा की स्थिति में पशुओं को पेयजल की समस्या नहीं हो, इसके लिए अलग से व्यवस्था की गई है। लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग जिले में 30 सौर ऊर्जा चालित पशु पेयजल नाद (कैटल ट्रफ) बनवा रहा है। इनमें से एक पेयजल नाद अकबरपुर प्रखंड के नेमदारगंज पंचायत में बनवाया गया है। 2.96 लाख रुपये की लागत से बने सौर चालित पेयजल पशु नाद का उद्घाटन मुख्यमंत्री रविवार को करेंगे।

नवादा जिले को विकसित करने की पहल को लेकर राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के प्रदर्शन को पावर ग्रिड परिसर में 12 स्टॉल लगाए गए हैं। कार्यक्रम स्थल पर बिहार शताब्दी उपयोगिता, जिला निबंधन व परामर्श केन्द्र, पशु व मत्स्य संसाधन विभाग, जिला उद्यान कार्यालय, जिला स्वास्थ्य समिति, समेकित बाल विकास परियोजना, जिला परियोजना समन्वय (जीविका), जिला आपूर्ति विभाग, लोक शिकायत निवारण, जिला परिवहन विभाग, जिला दर्शनीय स्थल तथा किसानों को मुफ्त बिजली कनेक्शन का स्टॉल पूरी तरह सजधज कर तैयार हो गया है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *