नवादा की जगह बेगूसराय से टिकट मिलने पर बोले गिरिराज सिंह- मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंची

पटना 
भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नवादा लोकसभा सीट की जगह बेगूसराय सीट से टिकट मिलने पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा, 'बिहार में किसी अन्य सांसद की सीट नहीं बदली गई है. केवल मेरी सीट बदली गई है. इससे मेरा आत्मसम्मान आहत हुआ है.'

इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'राज्य भाजपा नेतृत्व मुझे बताए कि ऐसा क्यों किया गया? बिना मुझसे बात किए प्रदेश बीजेपी ने मेरी सीट बदल दी. मुझे बेगूसराय से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन मैं अपने आत्मसम्मान के साथ समझौता नहीं कर सकता हूं.'

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सीट बदले जाने पर नाराज चल रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा के कई नेता उनको मनाने के लिए गए थे, लेकिन गिरिराज ने किसी की बात नहीं मानी. फायर ब्रांड नेता की यही मांग है कि उन्‍हें नवादा सीट से ही टिकट दिया जाए.

बता दें कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में गिरिराज सिंह नवादा से चुनाव जीते थे. सूत्रों की मानें तो गिरिराज सिंह बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं. इसके लिए उन्‍होंने अमित शाह से वक्‍त मांगा है. माना जा रहा है कि इस संभावित मुलाकात में सीट बदलने को लेकर हुए विवाद पर चर्चा हो सकती है.

गौरतलब है कि विपक्षी महागठबंधन के घटक आरजेडी ने यहां से तनवीर हसन, वहीं लेफ्ट ने जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार को अपना संयुक्त उम्मीदवार बनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *