नरोत्तम मिश्रा को मिली VVIP सुरक्षा पर कांग्रेस ने कसा तंज, कहा- आखिर किस बात का है डर

भोपाल
पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा की सुरक्षा में इजाफा कर दिया गया है, उन्हें केंद्रीय सरकार की ओर से X श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी. उत्तर प्रदेश के विधानसभा और लोकसभा चुनावों 2019 में उत्तर प्रदेश के प्रभारी रह चुके यह सुरक्षा व्यवस्था गृह मंत्रालय द्वारा वीवीआईपी सुरक्षा के लिए तय मानकों के स्तर पर गहन जांच-पड़ताल के बाद मुहैया कराई गई.

बता दें कि इस केटेगिरी में पांच सुरक्षा गार्ड तैनात होते हैं जिसमें एक PSO व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी होता है. देश मे कई लोगों को x श्रेणी की सुरक्षा दी जा चुकी है. बताया जा रहा है कि यह सुरक्षा उन्हें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से करीबी होने के चलते दी जा रही है.

वहीं नरोत्तम मिश्रा के कुछ दिन पहले ई-टेंडर घोटाले में दो निजी सहायकों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है और ईओडब्ल्यू लगातार दोनों अधिकारियों से पूछताछ कर रही थी, जिसके चलते दोनों की गिरफ्तारी हुई थी. आशंका जताई जा रही है कि पूछताछ के बाद मिली अहम जानकारी के चलते कुछ और नेता, अधिकारियों पर गाज गिर सकती है.

वही नरोत्तम मिश्रा को X श्रेणी की सुरक्षा मिलने और उनके दो निजी सहायकों गिरफ्तारी के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा. इस मामले को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने नरोत्तम मिश्रा पर तंज करते हुए कहा कि आखिर प्रदेश में नरोत्तम मिश्रा को किस बात का डर है जो उन्हें X श्रेणी की सुरक्षा की जरूरत पड़ गई.

वहीं नरोत्तम मिश्रा को मिली सुरक्षा को लेकर कांग्रेस के मीडिया को-ऑर्डिनेटर भूपेंद्र गुप्ता का कहना है कि ई-टेंडर की जांच अपनी दिशा में आगे बढ़ रही है. कहीं ना कहीं चिंता तो है, इसलिए उन्हें इसके लिए सुरक्षा चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *