नब्बे के दशक में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस अंदाज में देखी थी छिन्दवाड़ा में परेड।

छिन्दवाड़ा -मुख्यमंत्री कमलनाथ को वैसे तो अपनी राजनैतिक अनुभव को छिन्दवाड़ा में लगभग चार दशक पूरे कर चुके है लेकिन वो हमेशा से ही केंद्र  सक्रिय राजनीति करते आये इसलिए वह स्वतंत्रता दिवस या गणतंत्र के महत्वपूर्ण मौको पर महत्वपूर्ण हिस्सा नही बन पाए लेकिन उन्होंने कुछ इस अंदाज में नब्बे के दशक में पुलिस ग्राउंड ने झंडा वन्दन और परेड सहित सांस्कृतिक कार्यक्रम देखे थे  इस अवसर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ सुरेश पचौरी भी दिखाई दे रहे है सूत्रों की माने तो यह उन्नीस सौ पंचायन्वे सन की बात होगी इस समय राजकिशोर सवाई कलेक्टर हुआ करते थे।

आज लगभग चौबीस  साल बाद फिर मुख्यमंत्री कमलनाथ फिर पुलिस ग्राउंड जायेंगे और प्रदेश के मुखिया होने की वजह से पहली बार मुख्यमंत्री कमलनाथ झंडा वन्दन करेंगे उसी मैदान में जिस मैदान में उन्होंने ढाई दशक पहले गणतंत्र दिवस के मौके पर परेड देखी थी।

हालाकि इस बार जिला प्रशासन गणतंत्र  दिवस के कार्यक्रम की तैयारी एएसएफ मैदान में करने की तैयारी कर रहा था लेकिन कुछ तकनीकी खामियों की वजह से निर्णय लिया गया कि पुराने स्थान यानि पुलिस ग्राउंड में गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम सम्पन्न होगा ।

छिन्दवाड़ा के इतिहास में  पहली बार यह स्वर्णिम क्षण भी अंकित हो जाएगा कि पहली बार प्रदेश का मुख्यमंत्री कमलनाथ जिले में तिरंगा झंडा फहराएंगे  ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *