नगरीय विकास मंत्री सिंह ने राघौगढ़ में किया सूत्र सेवा बस का शुभारंभ

 भोपाल

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने गुना जिले के राघौगढ़ में सूत्र सेवा बस का शुभारंभ किया। उन्होंने राघौगढ़ बस स्टैण्ड से राघौगढ़-गुना-ग्वालियर, आरोन-राघौगढ़-उज्जैन, गुना-राघौगढ़-लटेरी और गुना-बासौदा मार्ग पर संचालित होने वाली सूत्र सेवा बसों को हरी-झण्डी दिखाकर रवाना किया।

मंत्री सिंह ने कहा कि सभी 378 नगरीय निकायों में यातायात की सुविधाएँ उपलब्ध कराने के साथ ही हर घर में पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। नगरीय क्षेत्र के युवाओं के कौशल उन्नयन का कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है, जिससे उन्हें बेहतर रोजगार मिल सके। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन में प्रशिक्षणार्थियों की संख्या 100 से बढ़ाकर एक हजार की जा रही है। सिंह ने कहा कि राघौगढ़ में कचरा प्रबंधन के लिये 2 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने बताया कि राघौगढ़ में आधुनिक सब्जी मण्डी का निर्माण करवाने के साथ ही अन्य विकास कार्य प्राथमिकता से करवाये जायेंगे।

राघौगढ़ को करोड़ों की सौगात

सिंह ने कहा कि 3 करोड़ 60 लाख लागत से नेशनल हाई-वे से बरखेड़ी, 2 करोड़ लागत से कमरपुरा पाटई से जे.पी. रोड, 2 करोड़ 63 लाख लागत से बावड़ीखेड़ा से ए.बी. रोड तक और 10 करोड़ की लागत से साडा और रुठियाई रोड नई बन रही है। वार्ड क्रमांक-8, 10 और 11 के विकास के लिये 11 करोड़ रुपये का पैकेज बनाया गया है। भरसूला चौराहे का सौंदर्यीकरण किया जायेगा। इस मौके पर जन-प्रतिनिधि और नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *