नगरीय निकाय चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों का चयन 4 दिसंबर तक

रायपुर
नगरीय निकाय चुनाव के लिए भाजपा अपने प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया 4 दिसंबर तक पूरा कर लेगी। पार्टी ने तीन-चार विषयों का प्रमुखता से लिया है और इसके लिये समितियों का गठन भी कर दिया गया है। नगरीय निकाय के लिये चुनावी घोषणा पत्र के लिये समिति का गठन किया गया है।

यह जानकारी भाजपा की संभागीय चयन समिति की बैठक खत्म होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने पत्रकारों को दी। छत्तीसगढ़ प्रभारी अनिल जैन ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में नगरीय निकाय से जुड़े सभी सदस्यों को बैठक में आमंत्रित किया गया था।

नगर पंचायत, नगर पालिका और नगर निगम के लिए अलग-अलग स्तर में स्क्रीनिंग समिति बनी है, जो प्रत्याशियों के  नामों को भी प्रेषित करेगी साथ ही अलग-अलग स्तर में सबका चयन भी करेगी।  इसके लिए तारीख निर्धारित कर दी गई है। समिति को अनुशंसा का समय दिया गया है। विवाद की स्थिति में एक अपील समिति का गठन किया गया है जो यदि कहीं कोई गड़बड़ी होती है तो उसका निराकरण करेगी।

डॉ. सिंह ने बताया कि प्रत्याशियों का नाम नीचले स्तर  से स्क्रीनिंग होते होते संभागीय स्तर पर आएगा कहीं कुछ विवाद रहेगा तो प्रदेश समिति इसको देखकर उसका निराकरण करेगी। अंतिम रूप से सभी प्रकार के चयन की प्रक्रिया को 4 दिसंबर तक पूरा कर लिया जायेगा। 6 दिसंबर नामांकन कीअंतिम तिथि है। उन्होंने कहा कि घोषणा पत्र के स्वरूप को हमने लगातार 15 साल छत्तीसगढ़ को एक नया स्वरूप दिया। जिससे हमने विकास के नए आयाम गढ़े। डॉ सिंह ने कहा कि कहां 200 करोड़ का बजट हुआ करता था उसको बढाकर साढ़े तीन हजार करोड़ तक लाया।  नगरीय निकाय में रायपुर, दुर्ग, भिलाई ही नहीं छोटे-छोटे नगर पालिका, नगर पंचायत में बेहतर स्टेडियम का निर्माण हुआ है। बिजली की व्यवस्था हुई है,गौरव पथ इन क्षेत्रों में बेहतर बना है, शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने जैसे अनेक कार्य जनहित में हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *