नगरीय निकाय और पंचायत के चुनाव अब राकेश सिंह के जिम्मे, सुषमा स्वराज को रिप्लेस करेंगे प्रहलाद पटेल

भोपाल 
जबलपुर से सांसद राकेश सिंह अब नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव करवाने तक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की ही भूमिका में रहेंगे। पार्टी हाईकमान ने नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर भी गंभीरता अभी से दिखाते हुए राकेश सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बने रहने का कहा है। प्रदेश में भाजपा की जबरदस्त जीत के बाद राकेश सिंह को केंद्र में मंत्री बनाए जाने की सुगबुगाहट तेज थी। जिस पर फिलहाल विराम लगता हुआ दिखाई दे रहा है। इधर प्रदेश से चार सांसदों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। 

भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष अमित शाह ने तय किया है कि लोकसभा चुनाव की ही तरह नगरीय निकाय चुनाव और पंचायत चुनाव में भाजपा जोरदार प्रदर्शन करे। इसकी जिम्मेदारी उन्होंने राकेश सिंह को ही सौंपी है। ऐसे में राकेश सिंह को मंत्रिमंडल में फिलहाल शामिल नहीं किया जाएगा। सूत्रों की मानी जाए तो राकेश सिंह ने भी फिलहाल संगठन में ही काम करने की ही इच्छा जताई है। ऐसे में उन्हें कभी कुछ महीनों तक इस पद पर बने रहना होगा। इससे यह साफ है कि पार्टी संगठन को तबज्जो दे रही है, इसलिए ही राकेश सिंह को अभी निरंतर करने की बात कही गई है। इसी तरह यह भी माना जा रहा है कि पार्टी के राष्टÑीय अध्यक्ष अमित शाह भी मंत्रिमंडल में शामिल न होकर वे बतौर अध्यक्ष फिलहाल काम करते रहेंगे। 

इधर यह माना जा रहा है कि नरेंद्र सिंह तोमर को फिर से नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी। इनके साथ ही वीरेंद्र खटीक और थावरचंद गेहलोत भी मंत्रिमंडल में अपनी जगह बरकरार रख सकते हैं। प्रदेश से पहले चार सांसद मंत्री थे। सुषमा स्वराज के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के चलते अब चौथे नाम को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। ऐसा माना जा रहा है कि दमोह सांसद एंव पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल को इस बार मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *