नक्सल हमले में बीजेपी विधायक की मौत: पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा- व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

रायपुर 
छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से ऐन पहले दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने मंगलवार (9 अप्रैल) को एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के कुआकोण्‍डा थाना क्षेत्र के नकुलनार में बीजेपी के चुनावी काफिले पर नक्सलियों ने हमला किया है. हमले में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी, उनके ड्राइवर और तीन पीएसओ की मौत हो गई है. इस घटना की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने निंदा की है.

पीएम नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा- 'भीमा मंडावी भाजपा के समर्पित काराकार्ता थे. मेहनती और साहसी, उन्होंने हरदम ही छत्तीसगढ़ के लोगों की सहायता की. उनके निधन गहरा दु:ख है. उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना है.' एक अन्य ट्वीट में पीएम ने लिखा है- 'छत्तीसगढ़ में माओवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं. शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को मेरी श्रद्धांजलि. इन शहीदों के बलिदान व्यर्थ नहीं जाएंगे.' वहीं, राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया, 'दंतेवाड़ा (छत्तीसगढ़) का नक्सली हमला बहुत दुखद हैं। मैं ईश्वर से मृतकों की आत्मा की शांति और परिवारजन को शक्ति और हिम्मत देने की प्रार्थना करता हूं।' 

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के तहत पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होना है. पहले चरण में छत्तीसगढ़ की एक मात्र सीट बस्तर में वोटिंग होगी. दंतेवाड़ा बस्तर संसदीय क्षेत्र का ही हिस्सा है. आज चुनाव प्रचार की समय सीमा समाप्त होने के बाद भीमा मंडावी का कफिला लौट रहा था. इस दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर काफिले को निशाना बनाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *