नक्सल इलाके में जाने से BJP विधायक को पहले ही किया था आगाह

दंतेवाड़ा

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने मतदान से ठीक पहले दंतेवाड़ा में भीषण हमला किया. नक्सलियों ने इलाके से गुजर रहे बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले की एक बुलेटप्रूफ कार को आईईडी से उड़ा दिया. हमले में कार के परखच्चे उड़ गए. इस हमले में विधायक की मौत हो गई, जबकि 4 जवान शहीद हो गए. पांच अन्य जवान लापता हैं.

दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा है कि भाजपा विधायक भीमा मंडावी को पुलिस ने पहले ही उस इलाके में न जाने की हिदायत दी थी. इसके बावजूद वे उस इलाके में गए. विधायक की कार के साथ चल रहे एक अन्य वाहन में 5 जवान चल रहे थे. उनकी तलाश की जा रही है.
जिले के कुआकोंडा क्षेत्र के श्यामगिरी के करीब नक्सलियों ने ये धमाका किया था. नक्सलियों ने विस्फोट के बाद गोलीबारी भी की है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि भीमा मंडावी का काफिला आज बचेली से कुआकोंडा की ओर रवाना हुआ था. काफिला जब श्यामगिरी के करीब था, तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया.

जिस जगह ये हमला हुआ, उस इलाके बस्तर में पहले चरण में यानि 11 अप्रैल को वोटिंग होगी. छत्तीसगढ़ में कुल तीन चरणों में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *