नक्सलियों से लोहा लेते हैं ये अफसर, अब सरकार ने दिया बड़ा ‘तोहफा’

सुकमा
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा (Sukma) जैसे नक्सल प्रभावित इलाकों (Naxalite affected Areas) में पिछले 4 सालों से अपनी सेवा दे रहे उपनिरीक्षक नितेश सिंह, आशीष राजपूत को शासन ने क्रम से पदोउन्नत कर निरीक्षक बना दिया है. पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस कप्तान शलभ सिन्हा और उप कप्तान सिदार्थ तिवारी ने उप निरीक्षक नितेश सिंह और आशीष राजपूत के कंधों पर रैंक लगाया. साथ ही निरीक्षक का कार्यभार भी सौंपा और उज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी.

नक्सल मोर्चे पर पिछले 4 सालों से नितेश सिंह और आशीष राजपूत कई ऑपरेशन का हिस्सा रहे हैं. कई नक्सल विरोधी अभियानों का नेतृत्व भी इन्होंने किया है. इस दौरान कई नक्सलियों को ढेर किया और भारी मात्रा में आधुनिक हथियार और बारूद बरामद करने में सफलता भी हासिल की है. इसलिए, सरकार ने इन दोनों अधिकारियों का प्रमोशन की है.

निरीक्षक बने नितेश सिंह ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर किए गए ऑपरेशन का परिणाम मिला है. खासकर नक्सल घटनाओं के बाद इस तरह के पुरस्कार से मेरा ही नहीं बल्कि जवानों का भी मनोबल बढ़ेगा और आने वाले दिनों में नक्सल अभियान में हमें और सफलताएं मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *