नक्सलियों ने सुकमा में मचाया उत्पात

सुकमा
छत्तीसगढ़  के घोर नक्सल प्रभावित बस्तर  संभाग में सुरक्षा बल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है. बस्तर संभाग के तीन जिलों में अलग अलग मुठभेड़  में सुरक्षा बल के जवानों ने 6 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है. बीते शनिवार को हुई इस मुठभेड़ में दो नक्सली बीजापुर , तीन सुकमा  और एक दंतेवाड़ा  जिले में मारे जाने का दावा किया गया है. साथियों के मारे जाने के बाद नक्सलियों ने अपनी बौखलाहट दर्ज कराई है.

सुकमा में शनिवार की शाम से देर रात तक​ नक्सलियों ने अलग-अलग जगहों पर जमकर उत्पात मचाया. नक्सलियों  ने दोरनापाल जगरगुण्ड़ा मार्ग पर बुर्कापाल के पास कई जगह सड़क काट दी. इसके अलावा गोरगुंडा के पास सड़क पर लकड़ी काटकर बैनर लटका रास्ता जाम किया. नक्सलियों  ने कश्मीर से धारा 370 हटने का विरोध किया. इसके अलावा दुसरी और भेज्जी के कोताचेरू पर भी सड़क जाम करने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई.

यहां मारे गए नक्सली
बता दें कि सुकमा के बुर्कापाल में डीआरजी के जवान सड़क काटने पर पर सर्चिंग पर निकले तो पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन नक्सली मारे गए. शनिवार की शाम को नक्सलियों ने जगरगुण्ड़ा मार्ग पर बुर्कापाल जहां सड़क काटकर मार्ग को बाधित करते की कोशिश नक्सलियों ने की. करीब चार से पांच जगह पर सड़क को बुरी तरह काट दी और पर्चे भी फेके. इधर डीआरजी के जवान मौके पर सर्चिंग के लिए निकले तो नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई जिसमें तीन नक्सली मारे गए. दोरनानाल से करीब 10 किलोमीटर दूर जगरगुण्ड़ा मार्ग पर स्थित गोरगुंडा जहां नक्सलियों ने सड़क को जाम कर दिया. इसके अलावा बीजापुर और दंतेवाड़ा में मुठभेड़ में नक्सली मारे गए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *