छेड़खानी का विरोध करने पर भागे शोहदे, पलटकर छात्रा को कुचला, मौत

सुल्तानपुर 
उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां छेड़खानी का विरोध करने पर एक छात्रा को कुचलकर मार डाला गया। छात्रा को मारने वाले तीन किशोर हैं। हालांकि घटना 8 अगस्त की है लेकिन पुलिस ने इसे संज्ञान में लेने में चार दिन लगा दिए। शनिवार को तीनों आरोपी किशोरो को पकड़कर संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया है। 

छात्रा 8 अगस्त को स्कूल की छुट्टी होने के बाद अपी साइकल से घर लौट रही थी। रास्ते में लंभुआ के पास तीन बाइक सवार किशोरों ने उसे रोका और उसके साथ छेड़खानी की। विरोध करने पर उन्होंने छात्रा को पीटा। 

पहले भागे, पलटकर कुचला 
सोलह वर्षीय इस छात्रा ने बचाने के लिए गुहार लगाई तो कुछ लोग उसे बचाने दौड़े। छात्रा के दादा ने बताया कि लोग किशोरों को पकड़ते इससे पहले वे लोग वहां से भाग निकले। छात्रा को लगा कि शोहदे भाग गए। वह वापस अपनी साइकल उठाकर घर की ओर चल पड़ी। वह लगभग 500 मीटर की दूरी तक ही गई थी कि तीनों किशोर वापस लौटे और उसे साइकल से गिरा दिया। इतना ही नहीं किशोरो ने छात्रा के सिर पर अपनी बाइक चढ़ा दी। 

पुलिस ने नहीं दर्ज की एफआईआर 
छात्रा को घायल अवस्था नें जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत गंभीर थी। छात्रा के दादाजी ने आरोप लगाया कि वह इस घटना की एफआईआर कराने थाने गए लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत नहीं सुनी। वह एक बार नहीं बल्कि कई बार थाने गए लेकिन एक बार भी उनकी शिकायत को लंभुआ एसएचओ ने गंभीरता से नहीं लिया। 

14 अगस्त को हुई छात्रा की मौत 
11 अगस्त को छात्रा की हालत गंभीर होने पर उसे लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर भेजा गया लेकिन यहां उसे भर्ती करने से इनकार कर दिया गया। बाद में घरवाले उसे एक निजी अस्पताल ले गए। निजी अस्पताल में 14 अगस्त की रात छात्रा की मौत हो गई। छात्रा के दादा ने बताया कि उनकी पोती के सिर पर बाईं ओर कई फ्रैक्चर हुए थे। शरीर पर भी कई फ्रैक्चर हुए। वहीं एसपी हिमांशु कुमार ने कहा कि यह एक हादसा था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *