नक्सलगढ़ में क्रिकेट: चौके-छक्के मारने क्रीज पर उतरे आईपीएस अधिकारी  

रायपुर 
घोर नक्सल प्रभावित इलाका कांकेरलंका, जहां खेत में बनाऐं गए मैदान में चौके और छक्के मारने के लिए जिले में तैनात तीन आईपीएस उतरे. सामने से गेंदबाजी की जा रही थी और इधर बारी-बारी से ये अधिकारी चौके और छक्के लगा रहे थे. मौका था सीआरपीएफ 74 के द्वारा क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन, जिसमें आसपास की कई टीमों ने हिस्सा लिया. बुधवार को दोरनापाल से करीब 20 किलोमीटर दूर जगरगुण्ड़ा मार्ग पर स्थित कांकेरलंका जो नक्सल प्रभावित है. वहां पर सीआरपीएफ 74 के द्वारा दो दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

इस क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरुआत में एक सदभावना मैच खेला गया, जिसमें जिले के एसपी जितेन्द्र शुक्ल, एएसपी शलभ सिन्हा व एएसपी सिद्धार्थ तिवारी ने जमकर बल्लेबाजी की. तीनों अधिकारियों ने वहां पर करीब दो घंटे से ज्यादा वक्त गुजारा और ग्रामीण इलाकों से आए खिलाडियों का हौसला अफजाई किया. इस प्रतियागिता का पहला मैच कांकेरलंका और कामापेदागुड़ा के बीच खेला गया.

दोनो के बीच काफी रोमांचक मैच हुआ. जिसका नतीजा सुपर ओवर में कांकेरलंका ने जीत हासिल की. वही दूसरा मैच दोरनापाल और कोर्रापाड़ के मध्य खेला गया दोरनापाल की गेंदबाजी के सामने मात्र 48 रनों पर कोर्रापाड़़ की टीम आउट हो गई. इधर लक्ष्य का पीछा करने उतरी दोरनापाल की टीम ने दो विकेट खोकर मैच को जीत लिया. जबकि तीसरे मैच में मिसमा और पेंटा के बीच खेला गया, लेकिन इस मैच में मिसमा ने जीत हासिल कर लीग मैच में जगह बना ली. वही प्रतियोगिता के दुसरे दिन सेमीफाइनल और फिर फाईनल मैच खेला जाएगा. इस प्रतियोगिता में विजेता टीम को 31 हजार और उपविजेता टीम को 15 हजार रुपये इनाम के तौर पर दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *