नए इंडिया हेड की तलाश में Twitter, पिछले 1 साल से खाली है पद

दुनियाभर की तमाम टेक्नोलॉजी और सोशल मीडिया कंपनियों के लिए भारत बहुत बड़ा बिजनेस हब बन गया है। ऐसे में ये कंपनियां भारत में अपनी सेवाओं में कोई कमी नहीं करना चाहती हैं। इसी कड़ी में Twitter भारत के लिए नए हेड की तलाश में लग गया है। बता दें कि पिछले साल ही तरनजीत सिंह के इस्तीफे के बाद से ही भारत में ट्विटर के कंट्री हेड का पद खाली है। फिलहाल बालाजी कृष ट्विटर इंडिया के अंतरिम हेड हैं।

इसकी जानकारी ट्विटर के एक प्रवक्ता ने एक समाचार एजेंसी को दी है। एजेंसी रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर भारत में अपनी लीडरशिप को एक नई ऊंचाई पर ले जाना चाहता है। इसके लिए वह एक लीडर की तलाश में हैं। तरनजीत सिंह ने पिछले साल सितंबर में ट्विटर इंडिया को अलविदा कहा था।

तरनजीत सिंह के जाने के बाद से पिछले 1 साल में ट्विटर में कोई बदलाव नजर नहीं आया है। वहीं ट्विटर ने हाल ही में अपनी रेवेन्यू मैनेजमेंट टीम में आकाश बत्रा और कनिका मित्तल का कद बढ़ाया है। वहीं कंपनी ने 12 महीने पहले ही अरविंदर गुजराल को क्षेत्रीय रोल निभाने के लिए साउथईस्ट एशिया के मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया गया था और अभी तक वे उसी पद पर हैं।

गौरतलब है कि ट्विटर ने हाल ही में ईरान, रशिया और वेनेजुएला में करीब 418 अकाउंट को बंद कर दिया है जो चुनाव को प्रभावित करने वाले थे। इससे पहले भी ट्विटर ने भारत विरोधी अभियान चलाने वाले एक अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के अकाउंट को बंद कर दिया है। ट्विटर ने बताया कि उसने सिख फॉर जस्टिस का ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *