नई एसयूवी 5-सीटर जीप कंपस से होगी लंबी

Jeep एक नई 7-सीटर एसयूवी लाने की तैयारी में है। Jeep Low –D कोडनाम वाली इस नई एसयूवी को हाल में पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया। नई 7-Seater Jeep SUV की टेस्टिंग के दौरान की लीक तस्वीरों में यह पूरी तरह कवर की हुई है। हालांकि, इससे इतना जरूर साफ हो गया है कि नई एसयूवी 5-सीटर जीप कंपस से लंबी होगी।

नई 7-सीटर जीप एसयूवी कंपनी के 'स्मॉल-वाइड' प्लैटफॉर्म पर आधारित है। इसमें जीप कंपस के मुकाबले अलग स्टीयरिंग गियर और सस्पेंशन यूनिट मिलेगी। मॉडिफाइड प्लैटफॉर्म और बड़े डायमेंशन्स की वजह से इसमें बैठने वालों को काफी कैबिन स्पेस मिलेगा। इसका वीलबेस करीब 2.80 मीटर होने की उम्मीद है।

डिजाइन
7-सीट वाली नई जीप एसयूवी की डिजाइन और इंटीरियर के बारे में अभी बहुत कम डीटेल सामने आए हैं। ऐसी उम्मीद है कि इसमें कंपस के मुकाबले नई डिजाइन के हेडलैम्प, नए फ्रंट और रियर बंपर, बड़ा C कॉलम और रिवाइज्ड टेललैम्प होंगे। इंटीरियर डिजाइन कंपस एसयूवी की तरह ही हो सकता है, लेकिन इसमें ज्यादा फीचर्स मिलेंगे।

इंजन
पावर की बात करें, तो नई 7-सीटर जीप एसयूवी में 1.3-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड मल्टीएयर 16V इंजन होगा। यूरोपियन स्पेसिफिकेशन्स के हिसाब से यह इंजन 180bhp की पावर और 225Nm से 245Nm के बीच टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प मिलेंगे।

लॉन्चिंग
जीप की यह नई एसयूवी टेस्टिंग के दौरान ब्राजील में देखी गई है। इसे ब्राजील और भारत जैसे उभरते बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। भारत में इस नई एसयूवी के साल 2021 में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *