धौलपुर में बजरी माफिया से पुलिस की मुठभेड़, 2 बदमाश ढेर

धौलपुर

राजस्थान के धौलपुर जिले में शुक्रवार रात पुलिस की बजरी माफिया से जबरदस्त मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में दो बदमाश मारे गए हैं, जबकि 5 लोग घायल हो गए हैं. घटना के बाद इलाके में तनाव है. पुलिस ने कहा कि धौलपुर की बसई डांग थाना पुलिस को रेत की अवैध निकासी के संबंध में सूचना मिली थी. पुलिस ने इस सूचना पर तत्काल कार्रवाई की.

पुलिस ने रेत ले जा रहे ट्रैक्टर को जब रोकने की कोशिश की तो पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी गई. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश मारे गए हैं. घटना में एक कॉन्स्टेबल को गोली लगी है, वहीं एक पुलिसकर्मी को पैर में भी चोट आई है. दोनों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए भरतपुर रेंज के आईजी लक्ष्मण सिंह गौड़ भी धौलपुर पहुंचे. उन्होंने कहा कि "बसई डांग थाना पुलिस को रेता के अवैध तरीके से ले जाने की सूचना मिली थी. थाना पुलिस ने टीम को साथ लेकर बजरी माफियाओं को रोकने की कोशिश की. बजरी माफियाओं को रोकने के लिए जिला मुख्यालय से भी पुलिस बल बुलाया गया था. पुलिस का जब बजरी माफिया से आमना-सामना हुआ तो उन्हें सरेंडर करने को कहा गया, इस पर बदमाशों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गई. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो बजरी माफिया मारे गए. वहीं 5 लोग घायल हैं. 3 लोगों का जिला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. वहीं पुलिस टीम के एक कॉन्स्टेबल को गोली लगी है, जबकि एक पुलिसकर्मी के पैर में भी चोट आई है."

पुलिस ने कहा है कि इस पूरे घटनाक्रम की पुलिस जांच कर रही है. पुलिस ने भरोसा दिया है कि जांच के बाद और भी कार्रवाई की जाएगी. इस मुठभेड़ के बाद अस्पताल में भारी भीड़ जुट गई और तनाव का माहौल बन गया. इसके बाद अस्पताल में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात करना पड़ा. हालात का जायजा लेने के लिए धौलपुर कलेक्टर नेहा गिरी अस्पताल पहुंचीं और हालात का जायजा लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *