धर्मस्व मंत्री ने लिया राजिम माघी पुन्नी मेला के अंतिम तैयारी का जायजा, शुभारंभ 19 फरवरी को शाम 7 बजे 

गरियाबंद 
इस वर्ष 19 फरवरी माघ पुर्णिमा से 4 मार्च महाशिवरात्रि तक आयोजित होने वाले राजिम माघी पुन्नी मेला की अंतिम तैयारी का जायजा शासन के धर्मस्व, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज दोपहर को लिया। इस मौके पर रायपुर संभाग के कमिश्नर श्री जी.आर. चुरेन्द्र, संस्कृति विभाग के संचालक श्री चन्द्रकांत उईके, पर्यटन मण्डल के प्रबंध संचालक श्री एम.टी. नंदी, गरियाबंद कलेक्टर श्री श्याम धावड़े, धमतरी कलेक्टर श्री रजत बंसल एवं गरियाबंद पुलिस अधीक्षक श्री एम.आर. आहिरे व धमतरी पुलिस अधीक्षक श्री बालाजी राव मौजूद थे। 

धर्मस्व मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि राजिम माघी पुन्नी मेला की तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। मेला को बेहतर से बेहतर बनाया जायेगा। आम जनता की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग को विशेष निर्देश देते हुए कहा कि मेले में आम जनता को कोई भी परेशानी नहीं होनी चाहिए। पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मेला में सुरक्षा, ट्रैफिक और पार्किंग व्यवस्था पुख्ता हो। श्री साहू ने मेले के व्यापक प्रचार-प्रसार करने फ्लैक्स और बैनर लगाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि लोग मेले में श्रद्धा के साथ आते है, साथ ही मनोरंजन भी करते है। 

अतः मेले में मनोरंजन की भी पर्याप्त व्यवस्था की जाए। स्थानीय खेलकूद को बढ़ावा देते हुए खेलकूद आयोजन किया जाये। श्री साहू ने मुख्य मंच, महानदी आरती स्थल, व सड़को का निरीक्षण किया और शाम तक पूर्ण करने निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि 26 फरवरी जानकी जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल राजिम आयेंगे। इस अवसर पर गरियाबंद, धमतरी एवं रायपुर जिले के अधिकारी भी मौजूद थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *