‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर बोले कमलनाथ- मेरा किसी भी फिल्म पर रोक का इरादा नहीं

भोपाल पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के राजनीतिक जीवन पर बनी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर मध्यप्रदेश में बैन की अफवाह पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सफाई दी है। कमलनाथ ने कहा है कि 'मेरा किसी भी फिल्म पर प्रतिबंध या कोई रोक लगाने का कोई इरादा नहीं है।' फिल्म 11 जनवरी को रिलीज हो रही है। फिल्म के कंटेट को लेकर विवाद की सुगबुगाहट हुई है।

फिल्म् का ट्रेलर रिलीज होने के बाद अफवाह उड़ी थी कि मध्य प्रदेश सरकार ने फिल्म पर बैन लगा दिया, जिस पर सरकार को सफाई देनी पड़ी कि फिल्म को सरकार की तरफ से बैन करने का कोई आदेश नहीं दिया गया है। कांग्रेस के कुछ नेताओं ने फिल्म के कंटेंट पर आपत्ति जताते हुए विवादास्पद सीन हटाने की मांग की थी।

फिल्म के जरिए राजनीतिक फायदा लेना चाहती है भाजपा
कांग्रेस मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बैन की बात से इंकार किया है। सलूजा का कहना है कि सरकार ने फ़िल्म बैन करने की कोई आदेश जारी नहीं किया है और ना ही हमने ऐसी कोई मांग की है। फ़िल्म इतनी घटिया है कि हम इस पर चर्चा भी नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा कि ये भाजपा की साजिश है, वह फिल्म के माध्यम से राजनीतिक फायदा लेना चाहती है। वहीं, भाजपा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसके ट्रेलर को शेयर कर कांग्रेस को निशाने पर लिया है।
 
संजय बारू की किताब पर आधारित है फिल्म
यह फिल्म पत्रकार संजय बारू की किताब 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर आधारित है। बारू मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे थे। फिल्म का ट्रेलर देखकर ऐसा लग रहा है कि पूरी सरकार पर कंट्रोल तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के हाथ में नहीं था। फिल्म के ट्रेलर के मुताबिक अमेरिका के साथ परमाणु करार के मुद्दे पर तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उस समय कांग्रेस अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी के बीच मतभेद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *