दो सहेलियों का प्यार पहुंचा शादी की जिद तक, घरवालों ने किया इनकार, थाने पहुंचा मामला

राजनांदगांव
शहर के बसंतपुर थाना क्षेत्र से एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है. इलाके की रहने वाली दो सहेलियों को एक दूसरे से प्यार (Love) हो गया है. अब दोनों शादी (Marriage) भी करना चाहती हैं. लेकिन परिवाले इसके खिलाफ हैं. घरवालों ने दोनों की शादी से साफ इनकार कर दिया. अब मामला समलैंगिक (Same Sex Marriage) होने की वजह से दोनों युवतियों के परिजन थाने पहुंच गए. दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर कई आरोप भी लगाए. हालांकि पुलिस भी इस मामले में हस्तक्षेप (Interference) नहीं करना चाहती, क्योंकि दोनों ही सहेलियां बालिग (Adult) हैं. कोर्ट (Court) जाकर शादी भी कर सकती हैं.

बताया जा रहा है कि दोनों युवतियां एक ही मोहल्ले की रहने वाली हैं. तकरीबन 9 महीने पहेल उनकी पहचान हुई थी औव वे सहेलियां बन गई. फिर धीर-धीरे उनके बीच दोस्ती (Friends) गहरी होती चली गई. फिर ये दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई.

एक युवती ने जब परिवालों से शादी की बात कहीं तो घरवालों के होश उड़ गए. परिजनों ने इस शादी को सिरे से नकार दिया. इसके बाद दोनों युवती बसंतपुर थाने पहुंच गए और खुद को बालिग बताते हुए अपनी मर्जी से शादी करने की इच्छा जताई.

जानकारी के मुताबिक, युवतियों ने शादी को लेकर एक आवेदन बसंतपुर थाने में भी दिया है. मामले की सूचना मिलते ही सहेलियों में से एक युवती के पिता ने दूसरी युवती के खिलाफ शिकायत कर दी. उनका कहना है कि एक युवती पहले से ही  शादीशुदा थी. फिर उसका तलाक हो गया और अब वो उनकी बेटी को अपने जाल में फंसाकर उससे गलत काम में धकेलने चहा रही है.

पिता के आवेदन के बाद पुलिस ने मामला न्यायालय में ले जाने की सलाह दी है. बताया जा रहा है कि  एक युवती ने अपना लिंग परिवर्तन (Gender Change) करवाकर दूसरी युवती से शादी करने का हलफनामा पुलिस को सौंपा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *