दो सबसे बड़े वकील लड़ेंगे यह केस, दुबई के बादशाह शेख मोहम्मद की पत्नी ने लंदन कोर्ट में दर्ज की तलाक की अर्जी

लंदन
 संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की रानी हया बिंत अल हुसैन अब यूएई के प्रधानमंत्री और अरबपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से तलाक चाहती हैं और इसके लिए उन्होने लंदन हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. इस केस को अब ब्रिटेन के दो सबसे बड़े वकील लड़ने वाले हैं. तलाक को लेकर सुनवाई से पहले मंगलवार को रॉयल कोर्ट्स ऑफ जस्टिस में पहुंचे राजकुमारी हया पहुंची थीं. वहां उन्होंने ''जबरन विवाह संरक्षण आदेश'' के लिए आवेदन किया.

मंगलवार को इस मालके की प्रारंभिक सुनवाई के दौरान, न्यायाधीश ने मीडिया को यह रिपोर्ट करने की अनुमति दी कि राजकुमारी हया ने अपने बच्चों की वार्डशिप के लिए आवेदन किया है. बता दें कि इससे पहले जो पत्रकार ब्रिटेन में मान्यता प्राप्त नहीं थे या जिनके प्रकाशन इंग्लैंड और वेल्स के बाहर आधारित थे, उन्हें सुनवाई में भाग लेने से रोका गया था. शेख मोहम्मद मंगलवार को सुनवाई में उपस्थित नहीं थे.

इससे पहले खबर थी कि शेख मोहम्मद की पत्नी राजकुमारी हया अपने पति को छोड़कर दुबई से भाग गईं हैं. खबरों के मुताबिक राजकुमारी हया अपने दो बच्चों के साथ लंदन में छुपकर रह रही हैं. राजकुमारी हया अपने पति से शादी तोड़ना चाहती हैं और इसीलिए वह कथित तौर पर यूएई से 31 मिलियन पाउंड (करीब 271 करोड़) रुपए लेकर दुबई से भाग गई हैं. वह इन पैसों से नई जिंदगी शुरू करना चाहती हैं.

कहा जाता है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के प्रधानमंत्री और अरबपति शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के 30 बच्चे हैं और हया बिंत अल हुसैन उनकी छठी बेगम थी. हया बिंत अल हुसैन जोर्डन के राजा किंग अब्दुल्लाह की बहन हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *