दो लाख न दिए तो चंदौसी के युवक ने विवाहिता को बोला तीन तलाक

 पीलीभीत

दहेज में दो लाख रुपये न देने पर विवाहिता को ससुराल में पहले तो प्रताड़ित किया। विवाहिता जब प्रताड़ना से तंग आकर मायके में आ गई तो उसके शौहर समेत अन्य ससुरालियों ने मायके में आकर उसको धमकाया। इतना ही नहीं उसके शौहर ने उसको तीन तलाक भी कह दिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। थाना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला मोहम्मद फारूख निवासी रोशन पुत्री अब्दुल हमीद ने महिला थाने में तहरीर दी। जिसमे कहा गया कि उसका निकाह संभल जनपद के चंदौसी कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला गोलागंज निवासी नौशाद से 11 अप्रैल 2014 को हुआ था। 

आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज में दो लाख रुपये की मांग करते थे। दहेज में रुपये न देने पर उसको शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था। जिस पर एक बार कुछ सभ्रांत लोगों ने समझौता भी कराया था लेकिन ससुराल पक्ष के लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आए। ससुरालियों की प्रताड़ना से तंग आकर वह अपने मायके वापस आ गई। 12 जून 2019 को उसके ससुराल पक्ष के लोग मायके में आए और उसको जबरन विदा कराकर घर ले जाने लगे। उसके मना करने पर उसके पति नौशाद ने सबके सामने उसको तीन तलाक कहा और वहां से जान से मारने की धमकी देकर चला गया। पीड़िता ने घटना की तहरीर महिला थाना पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की।

पीड़िता की तहरीर पर महिला थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विवेचक को मुकदमे की निष्पक्ष विवेचना करने के निर्देश दिए गए हैं। अभी नियमानुसार पहले मामला परिवार परामर्श केंद्र में भी जाएगा। समझौता न होने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *