दो नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में सैमसंग

सैमसंग इस साल तेजी से अपने नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है। कंपनी की कोशिश है कि वह सभी सेगमेंट मे अपनी पकड़ को पहले से बेहतर बनाए। इसी कड़ी में कंपनी अब भारत में अपनी M सीरीज के तहत नया स्मार्टफोन Galaxy M11 लॉन्च करने वाली है। 91 मोबाइल्स की एक रिपोर्ट के अनुसार यह फोन जून के पहले हफ्ते में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी भारत में अपना एंट्री लेवल स्मार्टफोन Galaxy M01 भी लॉन्च करने वाली है।

गैलेक्सी M01 के स्पेसिफिकेशन्स
सैमसंग गैलेक्सी M01 स्मार्टफोन मार्केट में पहले से मौजूद Redmi 8A और Realme C3 को टक्कर देगा। लीक रिपोर्ट की मानें तो फोन में 720×1560 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 5.71 इंच का TFT डिस्प्ले पैनल दिया जा सकता है। कंपनी इस फोन को 3जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर के साथ लॉन्च कर सकती है।

फोन में 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज होगा। जरूरत पड़ने पर फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 10 पर बेस्ड सैमसंग से OneUI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

फटॉग्रफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ एक 2 मेगापिक्सल का कैमरा भी होगा। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है जो 5 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है।

गैलेक्सी M11 के स्पेसिफिकेशन
जून के पहले हफ्ते में लॉन्च होने वाला यह फोन 4जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। ऐंड्रॉयड 10 ओएस पर चलने वाले इस फोन में स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर लगा है।

स्क्रीन की बात करें तो फोन में आपको 720×1560 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.4 इंच का पंच-होल डिस्प्ले मिलेगा। फटॉग्रफी के लिए फोन के रियर में 13 मेगापिक्सल+5 मेगापिक्सल+2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। यह फोन 15 वॉच के चार्जर और 5000mAh की बैटरी के साथ आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *