देश के मुखिया आज करेंगे बंगाल-ओडिशा, 83 दिन बाद निकले दिल्ली से बाहर

नई दिल्ली
केंद्र और बंगाल के बीच तनातनी के बीच पीएम मोदी और ममता बनर्जी कोलकाता सहित उत्तर और दक्षिण परगना के प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। पीएम मोदी दिल्ली से बंगाल के लिए रवाना हो चुके हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान के चलते अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले कोलकाता में 19 लोगों की मौत हुई है।

सुबह पौने 11 बजे बंगाल पहुंचेंगे पीएम
पीएम मोदी आज सुबह पौने 11 बजे दमदम हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे। इसके बाद वह 10-50 बजे बशीरघाट जाएंगे। पीएम मोदी 11-20 बजे ममता बनर्जी के साथ प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वे के लिए निकलेंगे।हवाई सर्वे में ममता भी होंगी साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अम्फान तूफान से प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओडिशा का दौरा करेंगे. अम्फान के कारण राज्य के दक्षिणी हिस्से में नुकसान का आकलन करने के लिए पीएम मोदी शुक्रवार को बंगाल जाएंगे. इसके बाद पीएम मोदी और ममता बनर्जी कोलकाता सहित उत्तर और दक्षिण 24 परगना के प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे.

कोरोना वायरस संकट के बीच पीएम मोदी 83 दिनों के बाद पहली बार दिल्ली के बाहर जा रहे हैं. गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण के फैलने की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन 25 मार्च को लागू किया गया था.

पीएम मोदी ने उसके बाद कई कार्यक्रमों में शिरकत तो की लेकिन दिल्ली से बाहर नहीं गए. लॉकडाउन के कुछ दिन पहले से ही पीएम मोदी ने दिल्ली से बाहर का कोई दौरा नहीं किया था. ऐसे में उनका यह दौरा पूरे 83 दिन बाद होने जा रहा है.

83 दिन बाद दिल्ली से बाहर होंगे पीएम
कोरोना संकट के कारण देश में लॉकडाउन जारी है। पीएम मोदी 83 दिन बाद राजधानी दिल्ली से बाहर निकले हैं। पीएम मोदी ने 29 फरवरी को प्रयागराज औऱ चित्रकूट का दौरा किया था।

सर्वे के बाद पीएम ममता संग करेंगे समीक्षा बैठक
सर्वे के बाद पीएम सीएम ममता के साथ समीक्षा बैठक भी करेंगे। इसके बाद वह दोपहर 1.30 बजे ओडिशा के लिए रवाना हो जाएंगे।

बंगाल में अम्फान ने मचाया है कहर
अम्फान चक्रवाती तूफान ने बंगाल में काफी नुकसान किया है। राजधानी कोलकाता समेत कई जिलों में तूफान के कारण जानमाल को काफी नुकसान हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *