देर से परीक्षा केंद्र पहुंचने पर छात्रों को नहीं मिली एंट्री, फांदी दीवार

पटना
आज से बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा शुरू हो गई है। बिहार बोर्ड के द्वारा इस बार परीक्षार्थियों के लिए कई नए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसके चलते परीक्षार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। देरी से पहुंचने के लिए परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों के अंदर प्रवेश करने नहीं दिया गया।

राजधानी पटना, नवादा, सहरसा, मोतिहारी समेत कई जिलों में छात्रों के देर से पहुंचने का मामला सामने आया है। नए नियमों के अनुसार निर्धारित समय सुबह 9.20 बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थी को केंद्र के अंदर एंट्री नहीं दी जाएगी। इस नियम की वजह से पटना के मिलर स्‍कूल में एक छात्र को परीक्षा केंद्र के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई।

इसके अतिरिक्त नवादा में वर्षा कुमारी नामक छात्रा 10 बजे परीक्षा में शामिल होने पहुंची लेकिन उसे प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई। वहीं गया में इंटरमीडिएट परीक्षा के पहले दिन परीक्षा केंद्र पर लेट से पहुंचे कुछ छात्रों ने दीवार फांद कर परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश किया।

गौरतलब है कि इस बार राज्यभर में 1339 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा के लिए 13 लाख 15 हजार 371 विद्यार्थियों ने फॉर्म भरा है। इस बार भी परीक्षार्थियों के जूते-मोजे पहनकर परीक्षा केंद्र में आने पर बैन लगाया गया है। वहीं हर तरह की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पर भी बैन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *