देर रात IGI एयरपोर्ट पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 31

 
नई दिल्ली 

देश में कोरोना वायरस से जंग में सरकार पूरी तरह मुस्तैद दिख रही है. गुरुवार रात खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच गए. वहीं उन्होंने स्क्रीनिंग समेत तमाम इंतजामों का जायजा लिया. देश में कोरोना से ग्रसित मरीजों की संख्या 31 को पार कर चुकी है, हालांकि इनमें से 3 मरीजों का सफल इलाज हो चुका है.

भारत में इस वक्त कोरोना से ग्रसित मरीजों की संख्या 31 हो चुकी है. 31 में से 15 मरीजों का इलाज गुरुग्राम में चल रहा है, 10 मरीज दिल्ली के अस्पताल में भर्ती है, 1 मरीज तेलंगाना में है, 2 मरीज जयपुर में हैं. इन 31 मरीजों में 16 मरीज इटली के निवासी हैं जो हिंदुस्तान घूमने आए थे. 6550 फ्लाइट्स से आए अब तक 6,49,452 यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है.
 
19 और लैब बनाने की तैयारी
सरकार पहले ही कोरोना वायरस से संदिग्ध लोगों की जांच के लिए 15 लैब बना चुकी है और अब 19 और लैब बनाने की तैयारी है. देश के 21 एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले हर यात्री की जांच हो रही है. राज्यों के कई अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड भी बनाए गए हैं. हालात इतने गंभीर है.
 
हर्षवर्धन बोले- हैं तैयार हम
हालांकि, केंद्र सरकार ने लगातार दूसरे दिन देश को भरोसा दिया है कि कोरोना को हराने के लिए हम तैयार हैं. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि केंद्रीय मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन स्वास्थ्य सेवाओं के हालात और हवाई मुसाफिरों की स्क्रीनिंग का जायजा लेने के लिए दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे.
 
स्कूल में छुट्टियां, PM मोदी का दौरा टला
दिल्ली में पांचवी तक के सभी स्कूल 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं. गाजियाबाद में भी कई स्कूलों में मौजूदा सत्र के लिए पांचवी तक छुट्टी घोषित कर दी गई है. जम्मू, बिहार, तमिलनाडु और कर्नाटक में कोरोना के संदिग्ध मिले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यूरोपियन देशों का दौरा टल गया है. वक्त से पहले दिल्ली के राष्ट्रपति भवन का मुगल गार्डन बंद हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *