दूसरा वनडे आज, गेल का खेल या भारी पड़ेगी भारतीय युवा ब्रिगेड

 
पोर्ट ऑफ स्पेन 

बारिश के कारण पहला वनडे रद्द हो जाने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आज को वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में जीत दर्ज कर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने उतरेगी। प्रोविडेंस में हुआ वनडे मैच रद्द होने की वजह बारिश से ज्यादा खराब आउटफील्ड थी जिसे दुरुस्त करने में ग्राउंड्समैन नाकाम रहे। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के इस तरह रद्द होने पर निराशा जताई थी। यह मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा, जहां भारतीय टीम 12 वर्षाें में कोई वनडे नहीं हारी है। 

अब दोनों ही टीमें उम्मीद करेगी कि दूसरे वनडे में धूप खिली रहे और बारिश से मैच प्रभावित नहीं हो। इस बात की संभावना काफी कम है कि भारतीय टीम बल्लेबाजी क्रम के साथ कोई छेड़छाड़ करेगी। दोनों टीमों के लिए अब सीरीज जीतने के लिए बाकी बचे दोनों मैचों को जीतना अनिवार्य हो गया है। ऐसे में टी20 सीरीज 3-0 से जीत चुकी भारत कोशिश करेगी कि वह बाकी बचे दो मैच दोहरी सफलता हासिल कर ले। 

मेजबान यहां हैं फिसड्डी 
विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम वर्ल्ड कप के बाद अपनी पहली वनडे सीरीज खेल रही है। टी20 सीरीज की सफलता को भारतीय टीम 50 ओवर के फॉर्मेट में भी दोहराना चाहती है। हालांकि क्वींस पार्क ओवल में मेजबान टीम को पिछले 7 वनडे मैचों में से 6 मैचों में हार झेलनी पड़ी है। इन 6 मैचों में कैरेबियाई टीम को 4 बार भारत ने जबकि 1-1 बार श्रीलंका और साउथ अफ्रीका ने हराया। जेसन होल्डर की अगुवाई वाली टीम संडे को बेशक अपने इस रेकॉर्ड को सुधारना चाहेगी। इसके उलट भारतीय टीम इस मैदान पर 23 मार्च 2007 के बाद से कोई वनडे मैच नहीं हारी है। उसने इस दौरान यहां 7 वनडे मैच खेले जिसमें से 6 मैच उसने जीते जबकि 1 मैच बेनतीजा रहा। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *