दूसरा चरण: रजनीकांत से चिदंबरम तक, पोलिंग बूथ खुलते ही वोटिंग करने पहुंचे ये दिग्गज

 
नई दिल्ली  
   
लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के लिए आज 12 राज्यों की 95 सीटों पर मतदान हो रहा है. सुबह सात बजे शुरू हुए मतदान के बाद दिग्गजों में भारी उत्साह देखने को मिला. राजनेताओं से लेकर फिल्म स्टार तक सवेरे-सवेरे वोट करने पहुंचे और उन्होंने जनता से अपने मताधिकार का उपयोग करने की अपील की.

इस फेहरिस्त में पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम, कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे, रक्षा मंत्री व बीजेपी नेता निर्मला सीतारमण, तेजस्वी सूर्या, रजनीकांत, कमल हासन, श्रुति हासन शामिल हैं. इन सभी ने अपना वोट डाल दिया है. पी चिदंबरम ने तमिलनाडु की शिवगंगा सीट के कराईकुड़ी पोलिंग स्टेशन पर अपना वोट डाला. पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने भी यहां अपना वोट डाला.

चिदंदूसरा चरणबरम के अलावा दूसरे कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने महाराष्ट्र के सोलापुर में मतदान किया. शिंदे के साथ उनका परिवार भी वोट करने पहुंचा. तमिलनाडु के सीएम ई पलानीसामी ने सेलम में मतदान किया.

नेताओं की इस फेहरिस्त के बीच सुपरस्टार रजनीकांत ने भी सवेरे ही अपना वोट डाल दिया. रजनीकांत ने चेन्नई सेंट्रल संसदीय क्षेत्र में आने वाले स्टेला मेरिस कॉलेज के पोलिंग बूथ पर मतदान किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हर वोटर को अपने मत का इस्तेमाल करना चाहिेए.जबकि मक्कल निधि पार्टी के अध्यक्ष और अभिनेता कमल हासन चेन्नई में पोलिंग बूथ 27 पर वोट करने पहुंचे. कमल हासन के साथ उनकी बेटी व एक्ट्रेस श्रुति हासन ने भी वोट डाला. दोनों पोलिंग बूथ के बाहर कतार में खड़े नजर आए.

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण
वहीं, बेंगलुरु साउथ से बीजेपी के प्रत्याशी तेजस्वी सूर्या भी सुबह सवेरे ही वोट करने पहुंचे. मौजूदा चुनाव में प्रमुख पार्टी के सबसे युवा प्रत्याशी के रूप में पहचान बनाने वाले तेजस्वी ने बेंगलुरु में ही अपना वोट डाला, इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया. साथ ही कहा कि पीएम मोदी के लिए लोगों में खासा उत्साह है और बीजेपी बहुत बड़े अंतर से जीत दर्ज करेगी. इस तरह मतदान के पहले ही घंटे में राजनेताओं से लेकर फिल्मी सितारों तक सभी ने अपने मताधिकार का उपयोग किया व जनता से भी ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *