दूषित पानी पीने से सैंकड़ों ग्रामीण हुए बीमार, पीएचई विभाग की लापरवाही उजागर

आगर मालवा
आगर के ग्राम कुंडलाखेडा में दूषित पानी पीने से 100 से भी अधिक ग्रामीणों के एक साथ बीमार  होने का मामला सामने आया है । वहीं पूरे प्रकरण में पीएचई विभाग की बड़ी लापरवाही भी सामने आ रही है ।

दरअसल, कुण्डलखेड़ा के ग्रामीण गांव में स्थित 2 कुओ से पीने के लिए पानी लेते है और प्ररंभिक जांच में यह पानी काफी दूषित पाया गया है । पानी के दूषित होने का कारण एक तरफ बारिश है वही दूसरी ओर ग्रामीणों की लापरवाही भी सामने आ रही है। क्योकि ग्रामीण इन कुंओ के पास ही कपड़े धोने के साथ गोबर फेंकने सहित अन्य प्रकार की गंदगी करते रहते हैं जिसके चलते इस पानी के दूषित होने की बात स्वास्थ विभाग की तरफ से कही जा रही है ।

वहीं ग्रमीण अपनी इस स्थिति के लिए पीएचई विभाग को जिम्मेदार बता रहे है । ग्रामीणों का कहना है कि गांव में 5 नलकूप है पर एक को छोड़कर सभी तकनीकी कारणों से बंद है वहीं गांव में नलजल योजना के तहत पेय जल हेतु पाईप लाईन डली हुई है पर पिछले तीन साल से काफी धीमी गति से टंकी का निर्माण कार्य ही चल रहा है उसके चलते ग्रामीण भरी बारिश में इन दूषित कुओ का पानी पीने के लिए मजबूर है । पूरे प्रकरण की खास बात यह है कि ग्राम कुण्डलखेड़ा में पिछले कुछ सालों में कई बार दूषित पानी को लेकर इस प्रकार की समस्या पहले भी सामने आ चुकी है इसके बाद भी जिम्मेदारों की उदासीनता गंभीर लापरवाही को प्रदशित करती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *