दुर्ग के 27 वार्डों में कांग्रेस आगे, जगदलपुर में 12 में बीजेपी को बढ़त

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नगरीय निकाय चुनावों (Urban body election) के रूझान आने शुरू हो गए हैं. सुबह 9 बजे से शुरू हुई मतगणना (Counting of votes) में साढ़े 10 बजे तक के रूझान सामने आ गए हैं. दुर्ग (Durg) नगर निगम के 27 वार्डों में कांग्रेस प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. दुर्ग नगर निगम में कुल 60 वार्ड हैं. इसके अलावा जगदलपुर नगर निगम के 47 वार्डों रुझान भी आने शुरू हो गए हैं. यहां 25 वार्डों में कांग्रेस प्रत्याशियों को बढ़त है. इसके अलावा 10 वार्डों में निर्दलीय व 12 वार्डों में बीजेपी प्रत्याशी आगे हैं.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के 151 नगरीय निकायों के लिए 21 दिसंबर को वोटिंग की गई थी. इसके बाद मंगलवार को मतगणना जारी है. कई निकायों के कुछ वार्डों में परिणाम भी सामने आ गए हैं. धमतरी के आमदी नगर पंचायत में भाजपा के 3 प्रत्याशी हेमंत प्रेम साहू, कोमल यादव व तेजराम साहू 3, निर्दलीय प्रत्याशी उषा देवांगन को जीत मिली है. दंतेवाड़ा में नगर पालिका किरंदुल के वार्ड 9 से कांग्रेस प्रत्याशी बाल सिंह को जीत मिली. उन्होंने निकटम सीपीआई प्रत्याशी कविता को हराया है. यहां वार्ड 7 से बीजेपी प्रत्याशी को जीत मिली है. नगर पालिका में छोटे वार्डों के परिणाम जल्द आने की संभावना है.

गरियाबंद फिंगेश्वर नगर पंचायत के वार्ड 9 से बेनी सोनवानी निर्दलीय प्रत्यासी की जीत हुई है. वार्ड 13 से बीजेपी की मंजू हरित को जीत मिली है. धमतरी के भाखरा नगर पंचायत के वार्ड 9 में बीजेपी प्रत्याशी दीनानाथ साहू को जीत मिली है. राजनांदगांव के अंबागढ़ चौकी के एक वार्ड से बीजेपी प्रत्याशी को जीत मिली है. बता दें कि प्रदेश में 2 हजार 840 वार्डों के लिए 21 दिसंबर को वोटिंग हुई थी. इनमें 10 हजार 162 पार्षद पद के उम्मीदवार मैदान में हैं. इस बार मतदान में बैलेट पेपर से हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *