दुर्गापूजा, दीपावली और छठ को लेकर भागलपुर-आनंद विहार के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन चार अक्टूबर से

भागलपुर
दुर्गापूजा, दीपावली और छठ को लेकर होने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे ने भागलपुर से आनंद विहार के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली पूजा स्पेशल का परिचालन एलएचबी रैक से किया जाएगा।

भागलपुर से चार अक्टूबर से एक नवंबर तक हर शुक्रवार को पूजा स्पेशल शाम 5.25 बजे रवाना होगी और शनिवार को दोपहर 2.10 बजे के करीब आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। वहीं, आनंद विहार टर्मिनल से तीन से 31 अक्टूबर तक हर गुरुवार की शाम 6.35 बजे खुलेगी और शुक्रवार को दोपहर 1.45 बजे के करीब भागलपुर पहुंचेगी। ट्रेन में 18 डिब्बे लगाए जाएंगे। इसमें स्लीपर, एसी, साधारण कोच, ब्रेक भान और गार्ड कोच होगा। अभी भागलपुर से किऊल के बीच अभी कोई ठहराव नहीं दिया गया है। उम्मीद है कि परिचालन शुरू होने के एक सप्ताह पहले जमालपुर में ठहराव दिया जाएगा। ट्रेन संख्या 04001/04002 से चलने वाली स्पेशल ट्रेन में आरक्षण 15 सितंबर से शुरू होगा। एक सप्ताह बाद कंप्यूटर में फीडिंग कर दिया जाएगा।
 
मालदा रेल मंडल कार्यालय के विभिन्न स्टेशनों और ट्रेनों में रविवार को सफाई का विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान ट्रेनों के अलावा प्लेटफॉर्म और स्टेशन परिसर की सफाई की गयी। प्रभारी डीआरएम पीके मिश्रा ने बताया कि सफाई पर विशेष फोकस दिया जा रहा है। हर स्टेशन पर रविवार को विशेष सफाई की व्यवस्था की गयी थी। विक्रमशिला ट्रेन के कोच और कार्यालयों में भी सफाई अभियान चलाया गया। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। हर स्टेशनों को साफ-सुथरा रखने का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *