दिव्या स्पंदना का ट्विटर अकाउंट डिलीट, क्या कांग्रेस सोशल मीडिया हेड से हटीं?

 
नई दिल्ली 

कांग्रेस की सोशल मीडिया विंग की प्रमुख दिव्या स्पंदना ने लगता है कि ट्विटर छोड़ दिया है. उनका ट्विटर अकाउंट पर कोई ट्वीट दिख नहीं रहा है और बाद में उनके ट्विटर बॉयो से सोशल मीडिया प्रमुख का परिचय भी गायब हो गया. हालांकि बाद में तो उनका अकाउंट ही ट्विटर पर दिखना बंद हो गया. फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है कि वह अब भी कांग्रेस सोशल मीडिया टीम का हिस्सा हैं या नहीं.  

इस बाबत कांग्रेस पार्टी की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है और न ही स्पंदना की तरफ से इस संबंध में कोई बयान जारी किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक सूत्र के हवाले से बताया कि स्पंदना अब टीम की हिस्सा नहीं हैं, लेकिन जब एएनआई ने स्पंदना से संपर्क किया तो उन्होंने इस सूचना को खारिज कर दिया और कहा कि 'आपका सूत्र गलत' है.
 
वहीं कांग्रेस के मीडिया विभाग ने स्पंदना के ट्विटर अकाउंट डिलीट किए जाने के संबंध में कोई भी टिप्पणी करने से इनकार किया है. स्पंदना को कांग्रेस पार्टी की सोशल मीडिया पर बड़ी उपस्थिति दर्ज कराने का श्रेय दिया जाता है. क्योंकि बीजेपी ऑनलाइन मंचों पर मजबूत है और कांग्रेस को सोशल मीडिया पर मजबूती से खड़ा करने के लिए स्पंदना को योगदान माना जाता है.

बहरहाल, लोकसभा चुनाव 2019 में मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस में विचार-विमर्श का दौर चल रहा है. इस चुनावी हार के बाद कांग्रेस ने टेलीविजन पर होने वाली बहसों में अपने प्रवक्ताओं को एक महीने तक नहीं भेजने का फैसला किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *