दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी ने इस तरह पूरी की उनकी आखिरी इच्छा

 नई दिल्ली 
दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने अपनी मां की आखिरी इच्छ को पूरा किया है। दरअसल बीमारी के दौरान स्वराज की सीनियर वकील हरीश साल्वे से बात हुई थी तो उन्होंने कुलभूषण जाधव केस में अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिे कुछ फीस लेने को कहा था। सुषमा ने कहा था कि भले आप एक रुपया लें लेकिन फीस लेने जरूर आएं। ऐसे में अब सुषमा के देहांत के बाद उनकी बेटी ने साल्वे को जाकर ये फीस दी है।

सुषमा के पति और मिजोरम को पूर्व गर्वनर स्वराज कौशल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने इसकी एक फोटो शेयर कर लिखा कि  'हमारी बेटी बांसुरी स्वराज ने मिस्टर साल्वे से शुक्रवार को मुलाकात की और उन्हें एक रुपया भेंट किया।' 
साल्वे ने एक निजी न्यूज चैनल को बातचीत में बताया था कि सुषमा के देहांत से पहले उनकी उनसे फोन पर बात हुई थी। वो पूछ रही थीं कि मैं उनसे  मिलता क्यों नहीं हूं तो मैंने कहा कि मैं आज उनसे मिलूंगा। उन्होंने कहा कि 'तुम्हें आना पड़ेगा क्योंकि मुझे तुम्हारी फीस देनी है। तुमने कहीं कहा था कि तुम्हें एक रुपये भी नहीं दिया गया। मैं तुम्हें जाधव केस में एक रुपये दूंगी।' मैं शाम 6 बजे उनसे मिलने वाला था लेकिन 10 मिनट बाद ही मेरे पास उनके कार्डियक अरेस्ट की खबर आई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *