दिल्ली: 3 डिग्री ठंड और कोहरे का डबल अटैक

नई दिल्ली
दिल्ली और आसपास के इलाकों में बढ़ती ठंड का प्रकोप आनेवाले दिनों में भी कम होता नहीं दिख रहा। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि जो न्यूनतम तापमान शुक्रवार को 5 डिग्री था वह शनिवार और उसके बाद 3 डिग्री या उससे भी नीचे तक गिर सकता है। अगर ऐसा हुआ तो वह 28 दिसंबर 2014 के बाद के बाद सबसे ठंडा दिन होगा। तब तापमान 2.6 डिग्री तक पहुंच गया था। बता दें कि गुरुवार को तापमान 3.4 डिग्री तक गिर गया था।

घना कोहरा करेगा परेशान
आने वाले वक्त में शीत लहर और घना कोहरा लोगों की परेशानी और बढ़ानेवाला है। शीत लहर को लेकर हरियाणा, चंडीगढ़ और एनसीआर के कुछ इलाकों में पहले ही चेतावनी जारी कर दी गई है। घने कोहरे के दिनों में विजिबिलटी 200 मीटर से कम हो जाती है। अगले आनेवाले 48 घंटों में दिल्ली और आसपास के इलाकों में ठंड के साथ-साथ घना कोहरा तंग कर सकता है।

बता दें कि शुक्रवार को अधिकतम तापमान 18.5 डिग्री रहा, यह सीजन का सबसे कम अधिकतम तापमान रहा। साथ ही पिछले 3 सालों का भी यही सबसे कम अधिकतम तापमान है।

जानलेवा स्मॉग भी पीछा छोड़ने को तैयार नहीं
बता दें कि महज एक दिन की राहत के बाद स्मॉग ने गुरुवार को वापसी कर ली। एजेंसियां दावा करने लगी थीं कि अक्टूबर और नवंबर पिछले साल की तुलना में साफ रहे हैं, लेकिन दिसंबर आते-आते मौसम ने दगा देनी शुरू कर दी। स्मॉग के मामले में दिल्ली की स्थिति 22 दिसंबर से अधिक खराब होनी शुरू हुई, जब प्रदूषण खराब स्तर पर पहुंच गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *