दिल्ली विश्वविद्यालय के इन कॉलेजों ने जारी की सेकेंड कट ऑफ, यहां देखें

 
नई दिल्ली     

DU Cut Off 2019: दिल्ली विश्वविद्यालय के कुछ कॉलेजों ने शाम पांच बजे तक अपनी सेकंड कट ऑफ लिस्ट जारी की है. इन कट ऑफ लिस्ट के आधार पर चार जून यानी गुरुवार को एडमिशन होंगे.

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पहली कट ऑफ लिस्ट 28 जून को जारी की थी. पहली कट ऑफ के बाद ही डीयू के नामी कॉलेजों में पॉपुलर कोर्सेज की ज्यादातर सीटें भर चुकी थीं. बुधवार तीन जुलाई को दूसरी कट ऑफ आनी है. कुछ कॉलेजों ने अपनी वेबसाइट पर दूसरी कट ऑफ जारी कर दी है. आप इन कॉलेजों की कट ऑफ यहां देख सकते हैं. कट ऑफ जारी करने वाले कॉलेजों में भगिनी निवेदिता कॉलेज, शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज और केशव महाविद्यालय आदि नाम शामिल हैं. इसके अलावा गार्गी कॉलेज और पीजी डीएवी, रामानुजन कॉलेज की कट ऑफ भी आ गई है.

ये है श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स की कट ऑफ
डीयू की दूसरी कटऑफ आज देर रात आने की संभावना है। इसके आधार पर कॉलेज चार जुलाई से दाखिला लेंगे। नार्थ और साउथ कैंपस के प्रमुख कॉलेजों में कई कोर्स में दाखिला पूरा हो गया है, जबकि कई कॉलेजों में 80 फीसदी तक सीटें भर गई हैं। वहीं, कुछ कॉलेजों ने कई विषयों में सीटों से अधिक दाखिला कर लिया है। दूसरी कटऑफ में अधिकांश कॉलेज .25 से 1 फीसदी तक कटऑफ कम कर सकते हैं।

सत्यवती कॉलेज इवनिंग की कट ऑफ
डीयू के किरोड़ीमल कॉलेज में 1323 सीटों पर 1025 दाखिले हो चुके हैं। मंगलवार को केवल शिकायत निवारण समिति द्वारा भेजे गए पांच दाखिले हुए। कॉलेज में दाखिला के प्रमुख डॉ. सुनील कुमार सिंह ने बताया कि राजनीति विज्ञान ऑनर्स, इतिहास ऑनर्स, बीए प्रोग्राम, भूगोल ऑनर्स, लाइफ साइंस में सामान्य वर्ग की सीटें भर गई हैं। दूसरी कटऑफ में .25 से .5 फीसदी की कमी की जा सकती है।
यहां देखें गार्गी कॉलेज की कट ऑफ

रामानुजन कॉलेज की कट ऑफ
मिरांडा हाउस कॉलेज में कुल 1150 सीटों में से 1145 सीटें भर चुकी हैं. इनमें से अधिकांश विषयों में सामान्य वर्ग की सीटें भर गई हैं. यहां पहली कटऑफ में ही 1145 सीटों पर दाखिला हो चुका है. रामजस कॉलेज में लगभग 50 फीसदी से अधिक सीटें भर चुकी हैं. दूसरी कटऑफ में राजनीति विज्ञान ऑनर्स, बीए प्रोग्राम, सांख्यिकी ऑनर्स, बीकाम प्रोग्राम के अधिकांश संयोजन में सामान्य ही नहीं सभी वर्गों में सीटें भर चुकी हैं.  हंसराज कॉलेज में भी इतिहास ऑनर्स, फिजिकल साइंस, कंप्यूटर साइंस में कटऑफ सामान्य वर्ग में नहीं निकलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *