दिल्ली में 38 हजार से ज्यादा मरीज, 2 हजार से ज्यादा नए कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में 57 मरीजों की मौत

 
नई दिल्ली 

 देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा देखा जा रहा है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस अब रफ्तार पकड़ चुका है. दिल्ली में एक बार फिर एक दिन में दो हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है.
 
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां कोरोना वायरस लगातार अपना कहर दिखा रहा है. अब दिल्ली में एक दिन में 2134 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही यहां अब कोरोना मरीजों की संख्या 38958 हो चुकी है.
 
इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौत का आंकड़ा भी बढ़ा है. दिल्ली में 57 और लोगों की कोरोना वायरस के कारण जान चली गई है. इसके साथ ही राजधानी में अब तक कोरोना वायरस के कारण 1271 लोगों की जान जा चुकी है.

साथ ही दिल्ली में कोरोना मरीज इलाज के बाद डिस्चार्ज भी हो रहे हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1547 कोरोना मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया. यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. दिल्ली में अब तक 14945 मरीजों का इलाज किया जा चुका है.

कितने एक्टिव केस?

दिल्ली में अब 20 हजार से ज्यादा एक्टिव कोरोना वायरस के मरीज हैं. दिल्ली में अब 22742 एक्टिव कोरोना वायरस के मरीज हैं. इसके अलावा होम क्वारनटीन में 19535 कोरोना वायरस के मरीज हैं. राजधानी दिल्ली में अब तक 283239 लोगों के टेस्ट किए जा चुके हैं.
 

वेंटिलेटर और बेड में हो इजाफा
 दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार को निर्देश दिया है कि राजधानी दिल्ली में कोविड-19 मरीजों के लिए वेंटिलेटर और अस्पतालों में बेड बढ़ाए जाएं. कोर्ट ने गुरुवार को सुनवाई की थी और शनिवार को आदेश वेबसाइट पर अपलोड किया है.

सुनवाई के समय दिल्ली सरकार ने कोर्ट को बताया कि राजधानी दिल्ली में 9,179 बेड अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के लिए हैं. इनमें से 4,914 बेड का इस्तेमाल फिलहाल हो रहा है. बाकी बेड अस्पताल में किसी भी आपात स्थिति में इस्तेमाल के लिए खाली हैं.

शाह ने बुलाई बैठक
दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गृहमंत्री अमित शाह ने 14 जून को सुबह 11 बजे उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल सहित गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी शामिल रहेंगे.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *