दिनेश कार्तिक ने लपका ‘सीरीज का सबसे शानदार कैच’, देखें VIDEO

नई दिल्ली
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज बुधवार (6 फरवरी) से हो गया है। सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेला जा रहा है। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 219 रन का स्कोर बनाया। टिम सेइफेर्ट और कॉलिन मुनरो ने न्यूजीलैंड को धुंआधार शुरुआत दिलाई और भारतीय गेंदबाजों को जमकर धोया। 

हालांकि, बराबर अंतराल पर भारतीय गेंदबाजों को विकेट मिलते रहे, लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच में दिनेश कार्तिक ने दो बार कैच छोड़े। दिनेश कार्तिक ने पहला कैच 10.6 ओवर में छोड़ा। क्रुणाल पांड्या की गेंद पर कार्तिक ने टिम सेइफेर्ट का कैच आउटफील्ड में छोड़ा। 

इसके बाद 17.3 ओवर में हार्दिक पांड्या की गेंद पर कार्तिक ने रॉस टेलर का कैच डीप मिडविकेट में छोड़ा। हालांकि, इस दौरान वह अपनी फील्डिंग से खासे निराश भी दिखाई दिए। लेकिन इन दो कैचों को छोड़ने के साथ ही इस मैच में दिनेश कार्तिक ने एक शानदार कैच भी लपका। यह कैच इतना शानदार है कि इसे 'सीरीज का सबसे शानदार कैच' कहा जा रहा है। 

दिनेश कार्तिक ने 15वें ओवर में 'कलाबाजी' और फिटनेस का बेजोड़ नमूना पेश करते हुए इस कैच को लपका। इस मैच से डेब्यू कर रहे डार्ली मिशेल ने हार्दिक पांड्या की गेंद पर शॉट खेला, लेकिन बाउंड्री पर दिनेश कार्तिक मौजूद थे। दिनेश कार्तिक ने शानदार तरीके से इस कैच को लपका। जब उन्हें लगा कि वह सीमा रेखा पार कर रहे हैं तो उन्होंने गेंद को हवा में उछाला और फिर बाउंड्री से अंदर आकर उस कैच को लपक लिया। 

बता दें कि भारत ने वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को 4-1 से मात दी थी। वह इस तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी अपने विजयी क्रम को बरकरार रखना चाहेगा। वहीं, कीवी टीम वनडे में शर्मनाक हार की भरपाई टी-20 में जीत हासिल कर करना चाहेगी। टी-20 में कीवी टीम भारत पर हावी रही है। 

दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल नौ टी-20 मैच खेले गए हैं जिसमें से छह में न्यूजीलैंड ने बाजी मारी है तो वहीं दो में भारत ने जीत हासिल की है जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका। भारत के लिए चिंता की बात यह है कि उसने अभी तक न्यूजीलैंड की जमीन पर उसके खिलाफ एक भी टी-20 नहीं जीता है। भारत ने दोनों टी-20 मैच अपने घर में ही जीते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *