दिनेश कार्तिक को BCCI ने कारण बताओ नोटिस जारी किया

 
नई दिल्ली

बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह नोटिस कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की फ्रेंचाइजी त्रिन्बागो नाइट राइडर्स के एक प्रोमोशनल इवेंट में हिस्सा लेने को लेकर है। त्रिन्बागो नाइट राइडर्स के मालिक बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान हैं।

गौरतलब है कि विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किए जाने वाले कार्तिक सबसे विवादास्पद खिलाड़ी थे और फिलहाल वह टीम से बाहर हैं। 34 वर्षीय कार्तिक त्रिन्बागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में और सेंट किट्स ऐंड नेविस के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में हुए सीपीएल के पहले मैच में भी दिखे थे।

इस घटनाक्रम से जुड़े बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि हां, दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। हमें तस्वीरें मिली हैं जिनमें कार्तिक त्रिन्बागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में नजर आ रहे हैं। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने उन्हें नोटिस जारी कर यह सवाल पूछा है कि उनका कॉन्ट्रैक्ट रद्द क्यों ना कर दिया जाए।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, 'बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक दिनेश कार्तिक को किसी अन्य फ्रेंचाइजी लीग में नहीं दिखना चाहिए था। बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट के नियम के मुताबिक, वह किसी अन्य प्राइवेट लीग से नहीं जुड़ सकते हैं।'

कार्तिक से जब इस मामले में उनकी राय जानने की कोशिश की गई तो संपर्क नहीं हो पाया। लेकिन उम्मीद है कि वह बिना शर्त माफी मांग लेंगे क्योंकि विजय हजारे ट्रॉफी के लिए राष्ट्रीय एक दिवस चैंपियनशिप 24 सितंबर से शुरू होगी। उसमें तमिलनाडु की ओर से वह खेल सकते हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *