दिग्गी की काट में साध्वी..! नफे-नुकसान का पूरा हिसाब लगा रही है बीजेपी

भोपाल 
बीजेपी भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के सामने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को उतारने के बारे में सोच रही है. अगर ऐसा हुआ तो भोपाल की सीट पर काफी ध्रुवीकरण देखने को मिल सकता है. भोपाल सीट बीजेपी की सबसे सुरक्षित सीटों में से एक मानी जाती है. बीजेपी यहां 1989 से ही जीतती आ रही है. इस सीट से अंतिम बार 1984 के चुनाव में के एन प्रधान जीते थे. लेकिन अभी तक इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया है. वहीं बीजेपी भोपाल सीट से साध्वी प्रज्ञा को दिग्विजय सिंह के सामने अच्छा उम्मीदवार माना जा रहा है.

भोपाल लोकसभा सीट बीजीपी का मजबूत गढ़ माना जाता है और इस सीट पर वर्ष 1989 से बीजेपी का कब्जा है. वहीं मालेगांव ब्लास्ट में चर्चा में रहीं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल से दावेदारी जताई है. उन्होंने दिग्विजय का नाम घोषित होने के बाद कहा कि वे उनका मुकाबला करने को तैयार हैं. साध्वी ने कहा कि यदि बीजेपी उन्हें टिकट देती है तो वे दिग्विजय के खिलाफ चुनाव में उतरने के लिये तैयार हैं. साध्वी का कहना कि ‘‘दिग्विजय हिन्दू विरोधी नेता हैं और उन्होंने हिन्दुओं को आतंकवादी कहा था.’’

सूत्रों का कहना है कि साध्वी प्रज्ञा की बीजेपी उम्मीदवारी पर मीटिंग्स में चर्चा हुई और उनकी उम्मीदवारी से न सिर्फ पार्टी के हिंदुत्व अजेंडे को फायदा होगा, बल्कि कांग्रेस का अल्पसंख्यक तुष्टिकरण भी उजागर हो सकता है. फिलहाल कांग्रेस द्वारा भोपाल लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को चुनावी रण में उतारने के फैसले के बाद बीजेपी इस सीट से अपना मजबूत प्रत्याशी उतारने के लिए मंथन कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *