दिग्गज बॉक्सर मेवेदर जॉर्ज फ्लॉयड के अंतिम संस्कार का खर्च उठाएंगे

वॉशिंगटन

दिग्गज मुक्केबाज फ्लॉयड मेवेदर ने अमेरिका में मारे गए अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड के अंतिम संस्कार का खर्च उठाने की पेशकश की है. अमेरिकी अश्वेत नागरिक फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी, जिसके बाद पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन जारी है.

46 साल के फ्लॉयड की पिछले सप्ताह अमेरिका के मिनेपोलिस शहर में पुलिस हिरासत के दौरान मौत हो गई थी. डेरेक चोविन नाम का श्वेत पुलिस अधिकारी जॉर्ज के गले पर अपने घुटनों के बल बैठा था और जॉर्ज बार-बार कह रहा था, 'मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं.'

मेवेदर की प्रमोशन कंपनी, मेवेदर प्रमोशन ने टि्वटर पर पुष्टि की है कि पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन मुक्केबाज मेवेदर ने फ्लॉयड के अंतिम संस्कार का पूरा खर्चा उठाने का फैसला किया है. हॉलीवुड अनलॉक की रिपोर्ट के अनुसार, मेवेदर ने तीन स्थानों फ्लॉयड के गृहगर ह्यूस्टन, मिनेसोटा और चार्लोट में अंतिम संस्कार की पेशकश की है. रिपोर्ट में कहा गया है कि उनका परिवार चौथी जगह भी देख रहा है.

पुलिस हिरासत में फ्लॉयड की मौत पर कई हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है, इनमें मौजूदा फॉमूर्ला वन चैम्पियन लुइस हेमिल्टन, एनबीए के महान खिलाड़ी माइकल जॉर्डन और युवा महिला टेनिस खिलाड़ी कोको गॉफ शामिल हैं.

फ्लॉयड की मौत के बाद उपजे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए 40 शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस घटना में शामिल चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है और डेरेक चोविन नाम के श्वेत पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया और उन पर तीन डिग्री हत्या का आरोप लगाया गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *