दहशत फैलाने को नक्सलियों ने की उपसरपंच की हत्या

दंतेवाड़ा
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शुक्रवार देर रात नक्सलियों ने घर में घुसकर एक उपसरपंच लखमा मरकाम की गला रेतकर हत्या कर दी। नक्सलियों ने उपसरपंच पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया। जाते-जाते नक्सलियों ने धमकी भी दी कि मुखबिरी करने वालों का यही अंजाम होगा। घटना कुआंकोंड क्षेत्र के छोटेगुडरा गांव की है। सूचना मिलने पर पुलिस शनिवार सुबह गांव में पहुंच गई है। पूरे इलाके में सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

सो रहे उपसरपंच को जगाया और गला रेत दिया

    जानकारी के मुताबिक, कुआकोंडा थाना क्षेत्र का छोटेगुडरा इलाका नक्सल प्रभावित संवेदनशील क्षेत्र है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात 10 से 12 की संख्या में हथियारबंद नक्सली गांव में पहुंचे थे। नक्सलियों ने घर में घुसकर सो रहे उपसरपंच लखमा मरकाम को जगाया और उसका गला रेत दिया। इसके बाद नक्सलियों ने कहा कि पुलिस की मुखबिरी करने वाले का यही अंजाम होगा। वारदात के बाद से गांव में दहशत का माहौल है।

    दंतेवाड़ा के उपचुनाव की घोषणा हो चुकी है। साथ ही राजनैतिक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों के डर से पंचायत के चुनाव नहीं हुए थे। ऐसे में उपसरपंच लखमा मरकाम को मनोनीत किया गया था। बताया जा रहा है कि इसके बाद जब 2018 में विधानसभा चुनाव हुए तो उस समय मरकाम ने भाजपा का समर्थन किया था। ऐसे में नक्सली हिंसक वारदातें कर चुनाव को प्रभावित करने के प्रयास में लग गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *