दवा के लिए मांगे 30 रुपये, पति ने दे दिया तीन तलाक

 
नई दिल्ली 

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में तीन तलाक का मामला सामने आया है. कोतवाली क्षेत्र में एक पत्नी ने अपने पति से दवा के लिए महज 30 रुपये मांगे. इससे नाराज पति ने तीन तलाक दे दिया. पीड़िता का आरोप है कि उसके पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया. साथ ही मेरे दो मासूम बच्चों को भी छीन लिया.

रोती बिलखती पीड़िता अपने मायके पहुंची और परिजनों को घटना की जानकारी दी, जिसे सुनकर परिजनों के होश उड़ गए. पीड़िता परिजनों के साथ जब मामले की शिकायत करने हापुड़ कोतवाली पहुंची तो पीड़िता को पुलिस ने कल आने की बात कहकर मामला टाल दिया. पीड़िता के मुताबिक पुलिस ने अब तक एफआईआर तक दर्ज नहीं की है.

इससे पहले दिल्ली में तीन तलाक का मामला सामने आया था. पुलिस ने आजाद मार्केट से एक शख्स को गिरफ्तार भी किया था. आरोपी के खिलाफ मुस्लिम महिला एक्ट 2019 के तहत केस दर्ज किया गया.

बताया जा रहा है कि 29 वर्षीय रायमा याहिया ने बाड़ा हिंदू राव में शिकायत दर्ज करवाई थी. रायमा ने आरोप लगाया कि उसकी शादी अतिर शमीम से 24 नवंबर 2011 को हुई थी. 23 जून को अतिर शमीम ने अपनी पत्नि रायमा याहिया को तीन तलाक दिया था और इसका फतवा भी वॉट्सऐप पर दे दिया था.

वहीं उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से पिछले 24 घंटों के भीतर तीन तलाक के तीन नए मामले सामने आए थे. पहले मामले में, एक 26 वर्षीय दिव्यांग व्यक्ति मोहम्मद राशिद ने अपनी 17 साल की पत्नी चांद बीवी को तीन तलाक दिया था, क्योंकि वह अनपढ़ थी और खाना पकाना नहीं जानती थी.

गुरुवार को चांद अपने पति मोहम्मद राशिद सुबह का नाश्ता नहीं दे सकी, जिससे राशिद नाराज हो गया और उसने कथित तौर पर अपनी बीवी की पिटाई की और उसे 'तीन तलाक' दे दिया. इस मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई, लेकिन राशिद अपनी बात पर अड़ा रहा और उसने दोबारा तीन तलाक कहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *