दलित लड़के से प्रेम करने पर लड़की को सरेआम लाठी-डंडों से पीटा, जानें पूरा मामला

 धार
 
मध्य प्रदेश के धार जिले में एक दलित युवक के साथ प्रेम प्रसंग से नाराज होकर एक आदिवासी युवती की उसके परिजनों द्वारा पिटाई किये जाने के आरोप में पुलिस ने सात परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इनमें से चार को गिरफ्तार कर लिया है। धार जिला मुख्यालय से लगभग 90 किलोमीटर दूर आदिवासी बहुल बाग थाना क्षेत्र के एक गांव में आदिवासी समाज की 21 वर्षीय एक युवती के दलित युवक के साथ प्रेमप्रसंग से नाराज युवती के परिजनों द्वारा उसे लाठियों से पीटने की घटना का वीडियो तीन-चार दिन पहले वायरल हुआ था।

बाग थाना प्रभारी कमलेश सिंघार ने बताया कि गतबोरी गांव की रहने वाली आदिवासी युवती गांव के दलित युवक से प्रेम करती है और कुछ दिन पहले युवक के साथ भाग गई थी। इसके बाद वापस गांव आने पर युवती के परिजन ने उसे आदिवासी समाज के लड़के से शादी करने के लिये कहा लेकिन उसने इंकार करते हुए अपने प्रेमी दलित युवक से ही शादी करने की बात दोहराई। इससे नाराज होकर युवती के परिजनों ने उसे पकड़कर उसके साथ लाठियों से जमकर मारपीट की।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने गांव के पटेल केसर सिंह की रिपोर्ट पर युवती के सात परिजन के फतिया, महेश, सरदार, डोंगरसिंह, किला, दिलीप और गणपत के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने इनमें से चार लोगों सरदार, महेश, डोंगर सिह और किला को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों की आयु 30 से 40 साल की बीच है। सिंघार ने कहा कि मामले में फरार तीन लोगों की तलाश की जा रही है तथा पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *