दमकता चेहरा चाहिए, लगाएं ये 4 तरह के Fruit Facial

चेहरे पर निखार लाने के लिए हम तमाम तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का सहारा लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फ्रूट्स की मदद से भी खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन पाई जा सकती है? लेकिन इसके लिए आपको फ्रूट्स सिर्फ खाने की ही नहीं बल्कि चेहरे पर लगाने की जरूरत है। जी हां, फ्रूट फेशल के जरिए चेहरे को निखारा जा सकता है।

फ्रूट फेशल में किसी भी तरह की आर्टिफिशल चीजें नहीं होतीं, जिसकी वजह से यह स्किन के लिए सुरक्षित है। फ्रूट्स में मौजूद सभी जरूरी पोषक तत्व, जैसे कि मिनरल्स और विटमिन्स भरपूर मात्रा में चेहरे को मिलते हैं।

खीरे का फेशल
अगर स्किन झुलस जाए और खुजली होने लगे तो ऐसे में खीरे का फेशल काफी राहत देता है। साथ ही इससे स्किन डीप पोर्स टाइट होते हैं और लचीलापन दूर हो जाता है। खीरे के फेशल से चेहरे पर यंग लुक आता है।

सेब का फेशल
चेहरे की खूबसूरती के लिए सेब का फेशल भी कारगर माना जाता है। सेब में ऐसे तत्व होते हैं जो स्किन की टोन को लाइट करते हैं और चमक बढ़ा देते हैं। सेब यानी ऐपल का फेस पैक न सिर्फ सूरज की हानिकारक पराबैंगनी किरणों से बचाव करता है, बल्कि एजिंग इफेक्ट को भी कम करता है।

केले का फेशल
केले में प्रचुर मात्रा में पोटैशियम और पानी होता है, जिसकी वजह से यह स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करता है। ड्राई स्किन के लिए केला किसी रामबाण से कम नहीं है। इसके अलावा सेब और अंगूर का पैक भी ड्राई स्किन के लिए बेस्ट माना जाता है।

स्ट्रॉबेरी फेशल
स्ट्रॉबेरी फेशल भी स्किन की टोन को लाइट करने में मदद करता है। इसमें मौजूद विटमिन सी और ऐंटी-ऑक्सिडेंट्स स्किन से फ्री रेडिकल्स और अन्य गंदगी को निकालने में मदद करते हैं और फ्रेश लुक देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *