दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली में मुठभेड़, MLA भीमा मंडावी की हत्या में शामिल नक्सली ढेर

दंतेवाड़ा 
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में रविवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में पुलिस ने सफलता का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है. डीआरजी और किरंदुल पुलिस ने नक्सलियों पर कार्रवाई की है. सर्चिंग पर निकली सुरक्षा बल की टीम का नक्सलियों से सामना हुआ. इसके बाद मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराने का दावा किया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक किरंदुल थाना क्षेत्र के जंगलों में पुलिस और डीआरजी की टीम सर्चिंग के लिए निकली थी. इसी दौरान नक्सलियों ने सर्चिंग टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. जवानों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गई, जिसमें एक नक्सली को मार गिराने में सफलता मिली है. पुलिस ने घटना क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दी है. मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की भी सूचना है.

सूत्रों के मुताबिक मलंगर एलओएस सदस्य हार्डकोर नक्सली गुड्डी को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है. हिरोली के जंगलों में मुठभेड़ हुई. गुड्डी का शव पुलिस ने बरामद कर लिए हैं. इसके साथ ही एक पिस्टल भी बरामद की गई है. मारा गया नक्सली 40 से अधिक नक्सल प्रकरणों में नामजद आरोपी था. इसके अलावा बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के हत्या के मामले में भी शामिल था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *