तेजी से पांव पसार रहा कोरोना, अब तक 1329 संक्रमित, 38 की मौत

नई दिल्ली

कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. पूरे देश में संक्रमितों की संख्या 1329 हो गई है. इसमें से 38 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 140 लोग ठीक हो चुके हैं. कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है. यहां अब तक 216 केस आए हैं, जिसमें 10 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र के अलावा केरल, उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत 20 से अधिक राज्यों में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है. कोरोना के कारण देश पूरा लॉकडाउन है. आज लॉकडाउन का सातवां दिन है, लेकिन अभी भी मजदूरों का पलायन नहीं रूक रहा है.
जमात के मरकज का कोरोना कनेक्शन
दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज का कोरोना कनेक्शन सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. मरकज में रहने वाले 200 लोगों को कोरोना का संदिग्ध माना जा रहा है. एलएनजेपी अस्पताल में मरकज के 34 लोगों को जांच के लिए भेजा गया है. दिल्ली सरकार ने मरकज के मौलाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का फैसला किया है.
बढ़ते जा रहे हैं आंकड़े
हिन्दुस्तान में कोरोना पीड़ितों की संख्या भी 1300 के पार जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय भी कह रहा है कि आंकड़े बेशक बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन सरकार तैयार है, घबराने की जरूरत नहीं. सभी विभाग, सभी मंत्रालय जिम्मेदारियों को पूरा करने में जुटे हैं. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बीएसएनएल और पोस्टर डिपार्टमेंट के प्रमुखों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की ताकि मोबाइल सेवा दुरूस्त किया जाए. साथ ही गरीबों तक सही वक्त पर पैसे पहुंचाए जा सकें.
कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित
महाराष्ट्र में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 12 नए मामलों की पुष्टि के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 216 हो गई है. नए मामलों में पुणे में पांच, मुंबई में तीन, नागपुर में दो और कोल्हापुर व नासिक में एक-एक नया मामला सामने आया है. राज्य में अभी तक 10 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हुई है. वहीं, मुंबई, पुणे, यवतमाल, नागपुर और औरंगाबाद सहित अन्य स्थानों के कुल 38 मरीजों को पूरी तरह से ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई है. राज्य भर में 17,151 व्यक्ति 'होम क्वारंटीन' और 960 'इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन' में हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *