तेजस्वी का ट्वीट- देश, संविधान और आरक्षण बचाना है तो BJP-RSS को भगाना होगा

 

पटना
बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरक्षण के मुद्दे को लेकर बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यदि देश, संविधान और आरक्षण को बचाना है तो इन्हें भगाना होगा। जातिवादी संगठन आरएसएस और उनके चेले-चपाटे आपका आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। नौकरी छीनना चाहते हैं। लोगों को लड़ाकर, नफरत फैलाकर और असल मुद्दों से ध्यान हटाकर वह वोट लेना चाहते है, इसलिए आप सभी को सावधान रहना है।”

राजद नेता ने कहा कि बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) प्रथम चरण की चारों सीटें औरंगाबाद, गया (सुरक्षित), नवादा और जमुई (सुरक्षित) हार रही है। जमुई से चिराग पासवान हार रहे हैं, आश्चर्यचकित नहीं होना यदि 11 अप्रैल के चुनाव बाद हाजीपुर से उनके उम्मीदवार चाचा पशुपति पारस पासवान के बीमार होने का बहाना बनाकर चिराग हाजीपुर से भी नामांकन कर दें।

नेता प्रतिपक्ष ने चिराग पासवान के अमीर दलितों को आरक्षण छोड़ देने के बयान पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि बयान देने वाले खुद आरक्षित सीट से लड़ रहे हैं। चिराग ने बाबा साहेब का संविधान नहीं बाबा गोलवलकर की ‘Bunch of Thoughts’ पढ़ी है। वह अनुसूचित जाति एवं जनजाति कानून के विरोध में भारत बंद के दिन दिल्ली में सो रहे थे। उन्हें दलितों की चिंता नहीं है।

इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश पर भी हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में U-turn स्पेशलिस्ट नीतीश की दोहरी नीतियों के कारण युवा बेरोजगार है। गरीब मजदूर भाई लोग दूसरे राज्य पलायन कर रहे हैं। शराबंदी के कारण गरीबों को परेशान किया जा रहा है। जेलों में गरीब लोग बंद हैं। नीतीश जनादेश का चीरहरण व नैतिकता का कत्ल कर कुर्सी से चिपके हुए हैं।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *