तीन दिन से लगातार राजभवन में तलब हो रहे कुलपति रजिस्ट्रार

भोपाल 
बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के कुलपति आरजे राव, रजिस्ट्रार अजीत श्रीवास्तव, डीआर यशवंत पटेल और सरिता चौहान को लगातार तीन दिन से राजभवन में तलब किया जा रहा है। मंगलवार को कुलपति राव सहित सभी अधिकारियों को अपनी बिगड़ी कार्यशैली के कारण तीखी आलोचना सुनना पड़ी हैं। 

बीयू कुलपति राव, रजिस्ट्रार श्रीवास्त सहित डीआर पटेल, चौहान को तीन दिन से लगातार राजभवन हाजिर कराया जा रहा है। बीयू के हालात बहुत ज्यादा बिगड़ चुके हैं। कुलपति राव की नियुक्ति हुए करीब छह माह का समय बीत चुका है। कुलपति की नियुक्ति के पहले से बिगड़े हालात में कोई सुधार नहीं हुआ है। बल्कि स्थिति और बिगड़ रही है। इससे राज्यपाल आनंदी बेन पटेल उनकी नियुक्ति को लेकर खासी नाराज हैं। उन्होंने कुलपति राव से कहाकि उन्हें नियुक्त हुए छह माह से ज्यादा का समय हो गया है। अब बीयू की स्थति में सुधार होनाचाहिए। उनकी ये चेतावनी कुलपति राव को आगाह कर रही है कि अपनी कार्यशौली के साथ बीयू की व्यवस्थाओं में सुधार करें। बीयू में यही हालात बने रहे, तो प्रमोद वर्मा की तरह कुलपति राव को भी अपने पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है।  

प्लेसमेंट पर हुई थी चर्चा 
बीयू के कैंपस में पढ़कर डिग्री लेने वाले विद्यार्थियों को प्लेसमेंट देने के लिए कोई खास इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं। कुलपति सहित अन्य अधिकारियों से पूछा गया है कि बीयू कैंपस में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को प्लेसमेंट के क्या इंतजाम किए जा रहे हैं। तब बताया गया कि बीयू को प्लेसमेंट देने के लिए कुछ इंतजाम किए जा रहे हैं। प्लेसमेंट की संख्या बढ़ाने के लिए बीयू आगे आकर प्रयास कर रहा है। वहीं कुलपति से पीएचडी करने वाले विद्यार्थियों की क्या स्थिति है। उनकी पीएचडी में कितना समय लगेगा। वहीं कोर्सवर्क को लेकर बीयू की तरफ से क्या इंतजाम किए जा रहे हैं। इस संबंध में जानकारी ली गई है। राजभवन ने बीयू अमले का आगाह किया है कि वे समय रहते विद्यार्थियों की पीएचडी पूरी कराएं। उनका समय बर्बाद नहीं होना चाहिए। वहीं 29 मार्च से शुरू हुर्इं प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं के इंतजाम का जायजा लिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *