तालाबों का किया जाए सौदर्यीकरण, सड़कों को बनाया जाए स्मार्ट : उपाध्याय

रायपुर। रायपुर दक्षिण के विधायक श्री विकास उपाध्याय ने रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों की बैठक लेकर क्षेत्र में हो रहे कार्यों का ब्यौरा लिया। उन्होंने तालाबों के सौदर्यीकरण, स्मार्ट सड़क और श्मशान घाट उन्नयन पर जोर दिया है । कई तालाबों को चिन्हांकित करते हुए उन्होंने कहा कि इन तालाबों में सफाई,पाथवे, ग्रीन ग्रॉस और लाइट की सुविधा करवाई जाए। बैठक में रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के प्रबंध संचालक श्री सौरभ कुमार, मैनेजर श्री संजय शर्मा समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में निर्णय लिया गया कि सोमवार से दक्षिण विधानसभा के क्षेत्रों का भ्रमण कर विकसित करने स्थल चिन्हांकित किया जाएगा। इसमें तालाबों, उद्यानों, सड़क और पाइप लाइन का निरीक्षण किया जाएगा। विकास उपाध्याय ने कहा कि टाटीबंध, हीरापुर, कोटा, डीडी नगर और रायपुरा में हाउंसिंग बोर्ड की कॉलोनियों के गार्डन को रायपुर स्मार्ट सिटी डेवलप करे। गार्डन में ओपन जिम, लाइट्स जैसी व्यवस्था उपलब्ध कराई जाए, साथ ही शहर के विकसित तालाबों के आसपास कैमरे से निगरानी का सुझाव भी दिये हैं।
इस अवसर पर स्मार्ट सिटी लि. द्वारा डेवलप किए जाने वाले प्रोजेक्ट यूथहव की भी जानकारी उन्होंने ली। स्मार्ट सिटी लि. द्वारा तैयार की गई डिजाइंस को देखते हुए उन्होंने सराहना की और कुछ अपने भी सुझाव दिए। उनका कहना था कि आरकेसी की जगह आमापारा से अगर यूथहब को डेवलप किया जाए तो बेहतर होगा। इस पर कार्य करने का निर्देश उन्होंने दिया। यूथहव में ठेला लगाने वाले लोगों के लिए उन्होंने कहा कि सभी को स्मार्ट ठेला उपलब्ध कराकर उनके लिए एक वेंडिंग जोन निर्धारित किया जाए। साथ ही टाटीबंध श्मशान घाट को उन्नत श्मशान घाट बनाने का उन्होंने सुझाव दिया। नालंदा परिसर का भी फेस-टू बनाने का उन्होंने सुझाव दिया। श्री उपाध्याय ने कहा कि महादेवघाट में समय-समय पर लगने वाले मेले व अन्य आयोजनों के अनुसार स्थल का सौंदर्यीकरण किया जाए। जिससे वहां बड़े आयोजन भी सफलता पूर्वक कराए जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *