तमिलनाडु, केरल के दौरे पर पीएम मोदी, चुनाव अभियान का करेंगे आगाज

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु और केरल के दौरे पर हैं. पीएम मोदी इन दोनों राज्यों को विकास योजनाओं की सौगात देंगे. तमिलनाडु में पीएम मोदी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) अस्पताल की आधारशिला रखेंगे, जबकि केरल में वह रिफाइनरी प्रोजेक्ट देश को समर्पित करेंगे.

दोनों राज्यों में पीएम मोदी पब्लिक मीटिंग भी करेंगे. माना जा रहा है कि इसी के साथ पीएम दक्षिण भारत में बीजेपी के चुनाव अभियान की शुरुआत भी कर देंगे. पीएम मोदी तमिलनाडु के मदुरै में प्रस्तावित AIIMS की आधारशिला रखेंगे. 750 बिस्तरों वाला ये प्रस्तावित सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल 200 एकड़ की जमीन में बनेगा. इस पर करीब 1,500 करोड़ रुपये की लागत आएगी.बता दें कि 2015-16 के बजट में ही तमिलनाडु में एम्स को मंजूरी दी गई थी. पीएम मोदी राजाजी मेडिकल कॉलेज मदुरै, तंजावुर मेडिकल कॉलेज और तिरुनेलवेली मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का भी उद्घाटन करेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक 11.30 से 12 बजे के बीच मदुरै में पीएम नरेंद्र मोदी AIIMS की आधारशिला रखेंगे. 12.05 मिनट से लेकर 12.50 तक उनका पब्लिक मीटिंग का कार्यक्रम है. माना जा रहा है कि इस जनसभा में पीएम मोदी अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में जनता को बताएंगे. तमिलनाडु बीजेपी की अध्यक्ष टी सौंदर्यराजन शुक्रवार को पार्टी नेताओं के साथ उस जगह का मुआयना करने पहुंची जहां पीएम मोदी रविवार को AIIMS अस्पताल की आधारशिला रखेंगे.

तमिलनाडु बीजेपी पीएम के इस दौरे को कामयाब बनाने के लिए लंबे समय से तैयारी कर रही है. बता दें कि तमिलनाडु में लोकसभा की 39 सीटें हैं. यहां पर बीजेपी का किसी भी दल से गठबंधन नहीं है. हालांकि पार्टी को उम्मीद है कि एआईएडीएमके के साथ उसका गठबंधन हो सकता है. तमिलनाडु बीजेपी को उम्मीद है कि इस रैली में लगभग एक लाख लोग आएंगे. बीजेपी को इस राज्य से काफी उम्मीदें हैं.

तमिलनाडु के बाद पीएम नरेंद्र मोदी दोपहर ढाई बजे केरल के कोच्चि पहुंचेंगे. यहां पर पीएम मोदी इंटीगरेटेड रिफाइनरी एक्सपेंशन प्रोजेक्ट देश को समर्पित करेंगे. इसी स्थान पर पीएम मोदी पेट्रोकेमिकल कॉम्पलेक्स का भी उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी इट्टूमन्नूर में एक स्किल डेवलपमेंट सेंटर की आधारशिला रखेंगे. यहां पर ऑयल एंड गैस के क्षेत्र में युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके बाद सवा चार बजे पीएम नरेंद्र मोदी त्रिचूर में जनसभा करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *