डॉक्टर को बर्खास्त करने सौंपा ज्ञापन

रायपुर
मेकाहरा में विगत दिनों गर्भवती महिला से दुर्व्यव्हार करने वाली महिला डॉक्टर को बर्खास्त करने की मांग पर छत्तीसगढ़ सेवा कल्याण परिषद ने मेडिकल कॉलेज की डीन को ज्ञापन सौंपा। परिषद के प्रदेश संयोजक राहुल हरितवाल ने कहा कि पण्डरी निवासी महिला प्रसव के लिए मेकाहारा आई थी। जांच के दौरान महिला डॉक्टर ने पीड़िता को थप्पड़ मार दिया। महिला की चौथी डिलीवरी का पता चलने पर महिला डॉक्टर ने दुर्व्यवहार किया।

हरितवाल ने कहा कि यह गलत बात है कि महिला की चौथी डिलीवरी का पता चलने पर उसके साथ दुर्व्यव्हार किया गया। महिला को निजी अस्पताल में डिलीवरी करानी पड़ी। मेकाहारा छत्तीसगढ़ का अकेला अस्पताल है जहां पूरे प्रदेश के पीड़ित और रोगी इस उम्मीद के साथ आते हैं कि यहां अच्छी स्वास्थ्य सुविधा के साथ साथ अच्छा व्यवहार भी मिलेगा। लेकिन मेकाहारा से दुर्व्यवहार की घटनाएं निरंतर बाहर आती रहती है। इस पर लगाम लगाने के लिए ज्ञापन दिया गया है।

राहुल ने कहा कि पुलिस में शिकायत और नोटिस जारी होने के बाद भी डॉक्टर की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है। ज्ञापन सौंपने के बाद डीन ने कहा कि डॉक्टर को ड्यूटी से हटा दिया गया है। हमने अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन लेने के बाद मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ आभा सिंह ने कहा कि कार्रवाई कभी एकतरफा नहीं होती है। पीड़ित ने शिकायत की है वहीं डॉक्टर से स्पष्टिकरण लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *